अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 28 मार्च 2022(सोमवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

28/03/2022, सोमवार।
चैत्र मास, कृष्ण पक्ष।
विक्रम संवत् 2078,
शक संवत् 1943,
उत्तरायण, दक्षिण गोल:,
बसंत ऋतु, दक्षिणे काल:,

एकादशी तिथि दि 04:08 तक,
उपरान्त द्वादशी तिथि आरम्भ।
श्रवण नक्षत्र दि 12:28 तक,
उपरान्त धनिष्ठा नक्षत्र आरम्भ।
योग सिद्धि द 29 प 47,
योग बालव द 25 प 35,
चंद्रमा मकर राशि में रा 11:57 तक, उपरान्त कुंभ राशि में।
सूर्योदय 05:14, सूर्यास्त 06:06,
दिन का राहु काल -दि 07: 27 से 08:59 तक, इसके बाद दि 03: 03 से 04: 34 तक।


आज -पापमोचिनी एकादशी व्रत, पंचका (भदवा) आरम्भ दि 12:28 से ऊपरि।
 उपरोक्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।

पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते हैं कि चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का बोलचाल आज क्या कहता है
मेष
 मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। वाहन सुख के योग बन रहे हैं। किसी पैतृक सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

वृष
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में सुधार होगा, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। खर्चों की अधिकता रहेगी। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। मन में निराशा के भाव रहेंगे।

मिथुन
 आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। सन्तान के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। भाइयों से मेल-मिलाप रहेगा। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। भवन सुख में वृद्धि होगी। खर्च अधिक रहेंगे।

कर्क 
मन प्रसन्न रहेगा। आत्मसंयत भी रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भाइयों के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है।

सिंह
व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। आय की स्थिति में सुधार होगा। सेहत का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। सन्तान सुख में वृद्धि होगी।

कन्या
आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार में शान्ति‍ एवं सद्भाव बनाये रखने के लिए प्रयास करें। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव तो रहेंगे लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं।

तुला
मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सम्पत्ति में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। नौकरी में अफसरों में मतभेद हो सकते हैं।

वृश्चिक
 कार्यों में मन लगेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। मानसिक शान्ति‍ बनाये रखें। माता का सानिध्य मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। समस्या बढ़ सकती हैं।

धनु
मन परेशान हो सकता है। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाये रखें। कार्यक्षेत्र में बदलाव के साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य होंगे। भवन की साज-सज्जा पर खर्च अधिक रहेंगे।

मकर
 आलस्य में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा, लेक‍िन परिणाम संदिग्ध हैं। परिवार का साथ रहेगा। माता से धन प्राप्त हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

कुंभ
मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्‍य का भी ध्यान रखें। परिश्रम भी अधिक रहेगा। खर्च बढ़ेंगे। आय के साधन बन सकते हैं। नौकरी में इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

मीन
मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के लिए प्रयास करें। कारोबार में सुधार के लिए भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। अपनी भावनाओं का वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन कष्‍टदायी होगा। तनाव से बचें।
उपरोक्त कोई जरूरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाय अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्म कुंडली का अध्यन जरूरी होता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live