अपराध के खबरें

छपरा : आप का पत्र लेखन अभियान, हजारों किसानों ने सरकार के नाम लिखे शिकायत पत्र

अनूप नारायण सिंह 

 किसानों की समस्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी का जिले में प्रखंडवार कार्यक्रम जारी है। पार्टी नेता सुशील सिंह ने कहा कि गांव-पंचायत के लोग स्थानीय समस्याओं को लेकर प्रशासन एवं सरकार के नाम पत्र लिख रहे हैं। हर पंचायत से एक-एक हजार लोगों से वहां की स्थानीय समस्याओं को लेकर पत्र लिया जा रहा है। सप्ताह भर के बाद इन सारे शिकायत पत्रों की कॉपी स्थानीय प्रशासन एवं राज्य सरकार को सौंप दी जायेगी ताकि प्रशासन एवं सरकार को जगाकर आम लोगों को समस्याओं से निजात दिलाया जा सके।

सुशील ने बताया कि कार्यक्रमों के दौरान यह पता चल रहा है कि हमारे यहां के अन्नदाता कई मुश्किलों का एक साथ सामना कर रहे हैं। एक तरफ उन्हें सरकारी योजनाओं और सहायताओं के माध्यम से समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। सरकारी कार्यालयों में मौजूद भ्रष्टाचार के दीमक उनका हिस्सा खा जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ सैंकड़ों की संख्या में झुंड बनाकर घूमने वाली नील गायेँ उनकी उगी-उगाई फसलों को खा जा रही हैं। जंगली सूअरों का झुंड भी फसल को बर्बाद कर देता है। वर्षों से चल रहे इन सिलसिलों की रोकथाम के लिए प्रशासन एवं सरकार कोई कदम नहीं उठा रही।

उन्होंने कहा कि प्रशासन और सरकार को "चिट्ठी लिखो" के इस अभियान के माध्यम से सो रही प्रशासन और सरकार को जगाने का प्रयास किया जा रहा है।

सुशील ने बताया कि आज अभियान का तीसरा दिन था। अब तक पानापुर, तरैया, इसुआपुर, मसरख, बनियापुर, जलालपुर, लहलादपुर, एकमा एवं मांझी प्रखंड में कार्यक्रम का आयोजन किया जा चुका है। हजारों लोगों ने अपने-अपने हस्ताक्षर के साथ स्थानीय समस्याओं को लेकर शिकायत-पत्र दिया है। आगामी 31 मार्च को रिविलगंज, छपरा सदर एवं गड़खा में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। 1 अप्रैल को दरियापुर, दिघवारा एवं सोनपुर में कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है। 2 अप्रैल को मकेर, परसा एवं अमनौर में कार्यक्रम आयोजित कर स्थानीय लोगों से उनकी समस्याओं को लेकर शिकायत पत्र लिया जायेगा। 3 अप्रैल को मढ़ौरा एवं नगरा में कार्यक्रम सुनिश्चित किया गया है।

सुशील सिंह ने बताया कि किसानों एवं आम लोगों की समस्याओं को लेकर सरकार की लापरवाही अब नहीं चलेगी। आम आदमी पार्टी हर मोर्चे पर आम लोगों के लिए संघर्ष करेगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live