अपराध के खबरें

केंद्रीय इस्पात मंत्री श्री आरसीपी सिंह को राज्यसभा की टिकट पर संसय बरकरार ! जानें किन किन नाम का चर्चा हो रहा है

RCP सिंह को राज्यसभा नहीं भेजेगा JDU, देवेश चन्द्र ठाकुर या केसी त्यागी हो सकते हैं नीतीश कुमार की पसंद

संवाद 

बिहार के सियासी गलियारे से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है की केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को राज्यसभा भेजे जाने पर जनता दल यूनाइटेड ने अंतिम तौर पर फैसला कर लिया है. नीतीश कुमार को पार्टी ने राज्यसभा में उम्मीदवारी के लिए फैसले पर अधिकृत किया था और जेडीयू के विश्वस्त सूत्रों की माने तो आरसीपी सिंह का पत्ता साफ हो गया है. जनता दल यूनाइटेड आरसीपी सिंह को राज्यसभा भेजने नहीं जा रहा. उनकी जगह कई नामों की चर्चा है. लेकिन इसमें सबसे चौंकाने वाला नाम विधान परिषद देवेश चन्द्र ठाकुर या केसी त्यागी है।

विधान परिषद देवेश चन्द्र ठाकुर सीतामढ़ी जिले से आते हैं वह  24 साल से विधान परिषद  हैं. और नीतीश कुमार के  समीकरण में भी फिट बैठते हैं. उनके नाम की चर्चा बीती रात से तेज हुई है. हालांकि पूर्व आईएएस अधिकारी मनीष वर्मा के नाम की भी चर्चा होती रही है. लेकिन विश्वस्त सूत्रों की मानें तो देवेश चन्द्र ठाकुर को राज्यसभा भेजा जा सकता है।

आपको बता दें कि आरसीपी सिंह का पत्ता राज्यसभा के लिए घटना उसी वक्त तय हो गया था. जब नीतीश कुमार ने 2 दिन पहले पार्टी के प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई थी और विधायकों से रायशुमारी की थी. जनता दल यूनाइटेड के इतिहास में कभी भी इस तरह कि उम्मीदवारी को लेकर बैठक नहीं बुलाई गई थी. लेकिन नितीश कुमार ने अगर पार्टी के नेताओं से चर्चा की विधायकों से बातचीत की और सबने फैसले के लिए उन्हें अधिकृत किया तो इसका सीधा संदेश ही था कि आरसीपी सिंह का पता कट सकता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live