अपराध के खबरें

नीतीश कुमार 2024 में कहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?, फूलपुर से किया इंकार अब इस सीट से मिला न्योता

संवाद 

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं. वहीं वह पीएम पद के दावेदार भी माने जा रहे हैं. ऐसे में जगह-जगह से उनके लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग उठ रही है. उत्तर प्रदेश के फूलपुर के बाद अब बिहार के मधुबनी जिले की झंझारपुर सीट से नीतीश कुमार को लोकसभा चुनाव लड़ने का न्योता मिला है. इतना ही नहीं जिला जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश को 2024 में झंजारपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने से संबंधी प्रस्ताव भी पारित किया गया है. इस प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से मुहर लगी है.

जेडीयू पदाधिकारियों का कहना है कि अगर नीतीश झंझारपुर सीट से चुनाव लड़ते हैं, वे अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर इतिहास रचेंगे. मधुबनी जदयू जिला अध्यक्ष सत्येंद्र कामत द्वारा लाए गए इस प्रस्ताव को पारित किए जाने के बाद नेताओं ने कहा कि यहां से सीएम का चुनाव लड़ना देश के भावी प्रधानमंत्री का चुनाव जितना होगा. जेडीयू जिला पदाधिकारियों ने कहा कि मधुबनी जेडीयू परिवार की ओर से सीएम सहित, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा सहित तमाम आला अधिकारियों से पारित प्रस्ताव के बारे में अवगत कराया जाएगा.

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश की फूलपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरों पर कहा था कि फूलपुर से चुनाव लड़ने की बात बेकार की बात है. इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. ऐसा कुछ नहीं है. ये सब बेकर की बात है. उन्होंने कहा कि मेरी दिलचस्पी सिर्फ 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करने में है. यह एक बड़ी उपलब्धि होगी. मुझे केवल उसी के लिए काम करने में दिलचस्पी है. इतना ही नहीं सीएम नीतीश कुमार ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हमको इन लोगों को आगे बढ़ाना है, अपने लिए नहीं. हमको सभी लोगों के लिए और युवा पीढ़ी को आगे बढ़ाने के लिए काम करना है.

बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने संकेत दिया था कि नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश से अगला संसदीय चुनाव लड़ सकते हैं. जिसके बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की पेशकश की थी. अखिलेश ने कहा था कि वह इस सीट पर नीतीश का समर्थन करेंगे. हालांकि सीएम नीतीश कुमार ने ने फूलपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरों पर विराम लगा दिया है. सीएम नीतीश ने साफ कह दिया कि हमारी अपनी कोई भी चॉइस नहीं है. सारा चॉइस देश के लिए है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live