अपराध के खबरें

बवाल : पटना के TPS परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा..

 संवाद 

पटना : BPSC परीक्षा के दौरान अभ्‍यार्थियों का हंगामा ने हंगामा किया है। पटना के टीपीएस कॉलेज परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए पैसे मांगे जाने का आरोप लगाया है। बीपीएससी अभ्‍यर्थियों का कहना है कि सेंटर में प्रवेश के लिए उनसे पैसे मांगे जा रहे हैं। पैसे नहीं देने पर उन्‍हें प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।
परीक्षा के लिए किए गए पुख्‍ता इंतेजाम
बताते चलें कि बिहार में बीपीएससी 67 वी प्रीलिम्स की परीक्षा आज दोबारा आयोजित की जा रही है। इसे लेकर सेंटर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए है। परीक्षा को लेकर पूरे राज्य के 1153 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई है। वहीं, राजधानी पटना में 85 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां जैमर से लेकर भारी सुरक्षा बल भी तैनात किया गया है। किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए मजिस्‍ट्रेट की तैनाती की गई है। परीक्षा केंद्र परिसर के आसपास धारा 144 लागू कर दिया गया है। वहीं, दोपहर 12:00 से 2:00 तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थियों का प्रवेश 10:30 बजे से ही शुरू कर दिया जाएगा।

पहली बार लगाया गया जैमर
बताते चलें कि कदाचार मुक्‍त परीक्षा आयोजित करने के लिए पहली बार इस परीक्षा में सभी केंद्रों पर मोबाइल जैमर लगाए गए हैं। परीक्षा देने से पहले छात्र थोड़े से परेशान भी नजर आए। छात्रों का कहना है कि परीक्षा देने के लिए वो बाहर से आए हैं। बार बार परीक्षा की वजह से उन्‍हें परेशानी होती है। छात्रों का कहना है कि स्वभाविक है कि परीक्षा रद्द होने की वजह से मानसिक तनाव काफी अधिक हो जाता है। हम लोग परीक्षा देने के बाद आगे की तैयारी में जुट जाते हैं लेकिन परीक्षा रद्द होने की वजह से बार-बार आना जाना पड़ता है और परेशानियां बढ़ जाती है सरकार से आग्रह है परीक्षा में हो रहे फर्जीवाड़ा पर लगाम लगाएं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live