अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 14 अक्टूबर 2022 (गुरुवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

१३/०१०/२०२२,गुरूवार।
कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष।
विक्रम संवत,२०७९,
शक संवत १९४४,
दक्षिणायण,उत्तर गोल:,
शरद ऋतू,उत्तरी काल:,

चौथ तिथि रा ०३:०९ तक,
उपरांत पंचमी तिथि आरम्भ।
कृतिका नक्षत्र रा ०७:५५ तक,
उपरांत रोहिणी नक्षत्र आरम्भ।
योग सिद्धि नक्षत्र द २४ प ३६,
करण बव द २१ प११,
चन्द्र्मा वृष राशी मे अहोरात्र।
सूर्योदय ०६:१५,सुर्यस्त्०५:४५,
दिन् का राहू काल्- दि २:५३ से ०५:४५ तक।

करक चतुर्थी(करवा चौथ),
श्रीकृष्ण पिंगाक्ष ४ व्रत।
उप्रोक्त् मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
ज्योतिष,हस्तलिखित जन्मकुंडली,वास्तु,यज्ञोपवित संस्कार,विवाह,पूजा पाठ, महा मृत्युंजय जाप एवं अन्य धार्मिक अनुष्ठानो के लिए संपर्क कर सकते है।

पंकज झा शास्त्री ९५७६२८१९१३ के द्वारा जानते है कि चन्द्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का संभावित बोलचाल आज क्या कहता है
मेष 
- वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु संयत रहें। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। कारोबार में लाभ में वृद्धि होगी। संचित धन में भी बढ़ोतरी होगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। यात्रा पर भी जाना हो सकता है

वृष
 मन शान्त रहेगा, परन्तु विचारों का उतार-चढ़ाव बना रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। किसी मित्र से वस्त्रों की उपहार में प्राप्ति हो सकती है। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। मान-सम्मान भी बढ़ेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी।

मिथुन 
- किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार का साथ रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी। यात्रा कष्टमय हो सकती है। माता-पिता का साथ मिलेगा। भवन के साजसज्जा एवं सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। कारोबार की स्थिति 
 सुधार होगा। यात्रा लाभ प्रद रहेगा।

कर्क
 आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। सचेत रहें। बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। धर्म-कर्म में व्यस्तता रहेगी। मीठे खानपान में रुचि रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। आय सन्तोषजनक रहेगी।

सिंह
 आत्मविश्वास में कमी रहेगी। क्रोध से बचें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा, परन्तु स्थान परिवर्तन हो सकता है। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। कोई पैतृक सम्पत्ति प्राप्त हो सकती है। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा।

कन्या
 पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास हो सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। शिक्षा में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आत्मविश्वास बहुत रहेगा

तुला 
- मन अशान्त रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में व्यवधान से दुःखी हो सकते हैं। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। धन की स्थिति में सुधार होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। परिवार की समस्याएं बढ़ सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

वृश्चिक
 आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

धनु
मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। संयत रहें। क्रोध से बचें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। माता का सानिध्य मिलेगा। वाहन सुख की प्राप्ति‍ हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। खर्च बढ़ेंगे। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पिता का स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार भी हो सकता है।

मकर 
- धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी के प्रभाव बढ़ेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। खानपान के प्रति सचेत रहें। उदर विकार परेशान कर सकते हैं। खर्चों की अधिकता हो सकती है।

कुंभ
 मन परेशान हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पिता का सानिध्य मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है।

मीन
- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। बौद्धिक कार्यों में आय में वृद्धि हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा।

उपरोक्त कोई जरुरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाय अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्म कुंडली का अध्यन जरुरी होता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live