अपराध के खबरें

सीरिया में सेना की बस के पास विस्फोट, 18 सैनिकों की मौत, 27 अन्य घायल

संवाद

सीरिया में दमिश्क (Damascus) के पास गुरुवार (13 अक्टूबर) को सेना की एक बस पर बम से हमला (Bomb Attack) किया गया है. इस हमले में कम से कम 18 सैनिकों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए. एएफपी न्यूज एजेंसी ने राज्य मीडिया के हवाले से बताया कि ये सीरियाई सरकार के सैनिकों के खिलाफ हाल ही के महीनों में सबसे घातक हमलों में से एक है.


दमिश्क में इस तरह के बस हमले भी बढ़ते जा रहे हैं. गुरुवार को हुए इस हमले की अभी तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने पुष्टि करते हुए कहा कि इस ताजा हमले में 18 सैनिक मारे गए हैं. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स एक वॉर मॉनिटर है जो 11 साल पुराने इस संघर्ष में हताहतों की गिनती करता है.वहीं, 6 अक्टूबर को सीरिया (Syria) के उत्तर-पूर्व में सरकार के कब्जे वाले गांव पर अमेरिकी हेलीकॉप्टर ने हमला कर इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक बड़े आतंकी को मार गिराया गया था। जबकि अलग हमले में इस्लामिक स्टेट के और दो आतंकवादी मारे गए थे। 

मार्च में मारे गए थे 12 सैनिक 
गौर हो कि, पिछले मार्च में आतंकियों ने मध्य सीरिया के पलमीरा में सेना की बस पर हमला किया था। इस हमले में सेना के 13 सैनिकों की मौत हो गई थी, जबकि 18 अन्य घायल हुए थे।प्रशासन ने अतीत में ऐसे हमलों के लिए इस्लामिक स्टेट को जिम्मेदार बताया था जो दक्षिण और मध्य सीरिया में सक्रिय है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live