अपराध के खबरें

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में लग सकता है बड़ा झटका, मैच के दौरान दिनेश कार्तिक को लगी चोट

संवाद
मिथिला हिन्दी न्यूज :- भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेले गए मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.पर टीम इंडिया को इस हार के साथ-साथ एक और झटका लगा है. रिपोर्ट की मानें तो टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक चोटिल हो गए हैं. दिनेश कार्तिक चोट की वजह से बाहर हो सकते हैं. फिलहाल उनका बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में होने वाले मैच में खेलना संदिग्ध है. दिनेश कार्तिक की पीठ में चोट लगी है.(Dinesh Karthik has suffered a back injury.) कार्तिक अभी तक टूर्नामेंट में बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं• और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने 15 गेंद पर केवल छह रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी पारी के 15 ओवर के बाद कार्तिक दर्द से कराहते हुए दिखे. उन्होंने अपनी पीठ पकड़ ली और घुटनों के बल बैठ गए. यह देख टीम इंडिया के फिजियो तुरंत मैदान पर उनके पास पहुंचे. वे इसके कुछ ही देर बाद कार्तिक के साथ पवेलियन की ओर लौट गए.भुवनेश्वर कुमार ने बाद में पुष्टि की कि कार्तिक की पीठ में चोट लगी है. उन्होंने कहा,‘‘ उनके साथ पीठ से जुड़ा कोई मामला है. फिजियो की रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस बारे में स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है.’’


भारत को अगला मैच दो नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में खेलना है और ऐसे में कार्तिक के पास फिट होने के लिए बहुत कम समय है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में आखिरी पांच ओवरों में कार्तिक की जगह ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की.

गौरतलब है कि भारत के पास विकेटकीपिंग के लिए ऋषभ पंत अच्छे विकल्प हैं. टीम इंडिया ने टी20 विश्वकप 2022 में अभी तक तीन मैच खेले हैं और पंत को इनमें से किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. अब भारतीय टीम एडिलेड में 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलेगी. अगर कार्तिक की चोट गंभीर हुई या ठीक नहीं हुई तो वे बाहर हो जाएंगे. इस स्थिति में ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं. 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live