अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 6 अक्टूबर 2022 (गुरुवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

०६/१०/२०२२,गुरूवार
आश्विन मास,शुक्ल पक्ष।
विक्रम संवत २०७९,
शक संवत १९४४,
दक्षिणायण,उत्तर गोल:,
शरद ऋतू,उत्तरे काल:,

एकादशी तिथि दि ०९:०४ तक,
उपरांत द्वादशी तिथि आरम्भ।
धनिष्ठा नक्षत्र रा ०८:१२ तक,
उपरांत शतभिषा नक्षत्र आरम्भ।
योग धृति द ०१: प १६,
करण भद्रा द ०७ प १४,
चन्द्र्मा मकर राशि मे दि ०८:५६ तक,उपरांत कुम्भ राशि मे।
सूर्योदय ०६:१०,सूर्यास्त ०५:५०,
दिन का राहू काल -दि ०२:५५ से ०५:५० तक।

आज -पाशांकुश एकादशी व्रत,शिव वास दि ०९:०४ उपरि।
उप्रोक्त् मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
ज्योतिष,हस्तलिखित जन्मकुंडली,वास्तु,यज्ञोपवित संस्कार,विवाह,पूजा पाठ, माहा मृत्युंजय जाप एवं अन्य धार्मिक अनुष्ठानों के लिए संपर्क कर सकते है।

पंकज झा शास्त्री ९५७६२८१९१३ के द्वारा जानते है कि चन्द्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का संभावित बोलचाल आज क्या कहता है
मेष
खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी. अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें. आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है. आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है. यह करियर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही वक़्त है, जिनके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे हैं. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।
मन प्रेम से भरा रहेगा और हर फैसले में लाइफपार्टनर का साथ पाएंगे. आपका प्रेमी आज आपके प्रति ज्यादा आकर्षित होगा. वैवाहिक कपल के रिश्तों में मिठास रहेगी. पार्टनर की सरकारी नौकरी लग सकती है.


वृषभ
 आज पूरा दिन खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे.ऑफिस में कई दिनों से रूका हुआ काम समय पर पूरा कर लेंगे.इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है.लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा.कुछ लोग आपसे ज्यादा उम्मीद रख सकते हैं.आप उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. आज आपका कोई बड़ा काम पूरा होगा, जिससे आपके चेहरे पर प्रसन्नता बनी रहेगी.मिट्टी के बर्तन में चिड़ियों के लिए पानी रखें, रूके हुए काम पूरे होंगे.
 परिवार के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है. आपकी आकर्षक प्रतिभा के कारण आपको लाभ मिल सकता है. युवक युवतियों के लिये दिन सरप्राइज ले कर आएगा. लव पार्टनर से उपहार मिल सकता है. लव पार्टनर का साथ आपके लिए लाभदायक हो सकता है. पिता के साथ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.

मिथुन
 मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी. प्रवास भी आनंदप्रद रहेगा. पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लगेगा. आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नवीन सौदे भी प्रगति करेंगे. आपको परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा. किसी भी काम को करते समय अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता होगी. आज के किए गए परिश्रम के असंतोषकारक परिणाम होंगे, जिनसे मन में ग्लानि होगी. अविचारी निर्णय से गलतफहमियां खड़ी न हों, इसका ध्यान रखिएगा.
विवाहिक दंपत्ति को परिवार संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. रोमांटिंक फीलिंग्स आएंगी. लाइफ में नए लव पार्टनर की एंट्री हो सकती है. शाम का समय अच्छा बीतेगा.

कर्क 
 काम का बोझ आज कुछ तनाव और खीज की वजह बन सकता है. चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें. दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी. सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है. अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें.
महिलाओं से लाभ प्राप्त हो सकता है. आप भावनात्मक जल्दी हो जाते हैं, लवर एक्ससिटेड रहेगा और लव पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करेंगे. पति पत्नी में लड़ाई हो सकती है. जिन जातकों के विवाह या रिश्ता टूट चुका है, थोड़ी कोशिश करने पर दुबारा मिलन हो सकता है. लव रिलेशन बेहतर होंगे.

सिंह
आज घर के बड़ों का आशीर्वाद लेकर बाहर निकलें. आपके लिए कारगर साबित होगा.ऑफिस में कुछ नयी जिम्मेदारियां आपके कंधों पर आ सकती है.स्टूडेंट्स को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी होगी.शाम को घर आते समय किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको अच्छा लगेगा.स्वास्थ्य आज थोड़ा मिला-जुला रहेगा, बेहतर होगा कि जंक फूड को एवॉयड करें.लेन-देन के मामलों में सतर्कता रखें.आज गायत्री मंत्र का जाप करें, दिन बेहतर होगा.
रोमांस और उत्साह से दिन भरेगा. उत्साह और प्रेम से दिन भरा रहेगा. जीवनसाथी से रिश्ते बेहतर होंगे. पार्टनर को सरकारी नौकरी मिल सकती है.

कन्या 
 आज किसी खास मित्र के जीवन में आ जाने से आपके जीवन की खुशियां दोगुनी हो जाएंगी. आपके जीवन में खुशहाली दस्तक देने वाली है. आसपास या साथ के किसी इंसान को गलतफहमी भी हो सकती है. अधिकारी या बड़े लोगों से बातचीत में सावधानी रखें. बिना सोचे-समझे कही बात आपकी परेशानी बढ़ा सकती है. कामकाज को लेकर की गई आपकी मेहनत रंग लाएगी. सीनियर से आपको मदद मिल सकता है। दिन रोमांचक रहेगा. जीवनसाथी आज आपकी हर तमन्ना पूरी कर सकता है. घर-परिवार प्रेमी साथी सब आपके फेवर में हैं. किसी कारणवश आप अपने प्रेमी पर विश्वास नहीं कर पायेंगे. आपसी बातचीत से स्थिति सुधरेगी.

तुला
 निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए. आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिसपर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं है. अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है. सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते ीतेगा लेकिन आपका मनोबल पार्टनर को इंप्रेस कर सकेगा. गुस्सा पर कंट्रोल रखें. किसी बात को लेकर पार्टनर के बीच मनमुटाव हो सकता है.

वृश्चिक
आज का दिन यात्रा में बीतेगा.ऑफिस के किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है, दिन अच्छे से बीतेगा. घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने से खुशी का माहौल बनेगा.आपके दोस्त भी घर पर आ सकते हैं. पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा.रिश्तों में मिठास बनी रहेगी. अचानक धन लाभ का योग बन रहा है. आज गणेश जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं, आपका दिन अच्छा रहेगा. आज खुशियों भरा दिन रहेगा. आप सजसंवर कर मित्र को मिलने जा सकते हैं. आपका रूप आकर्षण आपके प्रेमी को आपकी तरफ आकर्षित करेगा. मन मतवाला है. नये मित्रों 
 तलाश में रहेंगे. पुराने लवर से मुलाकात हो सकती है. आप अपने अहंम भाव को रिश्तों में न आने दें.

धनु 
अपने प्रेमी व प्रेमिका के साथ प्यार भरे लम्हे बिताएंगे. आज शेयर मार्केट में निवेश ना करें. आर्थिक लाभ होगा और आप भौतिक वस्तुओं पर भी खर्च करेंगे. यात्रा लाभकारी होगी. आपको अपने दोस्तों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. रिश्तेदारों के साथ विवाद हो सकता है. दिन के कार्यभार से कुछ थकान का अनुभव होगा, परंतु स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण बीतेगा.
विवाह के संबंध बन सकते हैं. NRI से रिश्ता फिक्स हो सकता है. गिफ्ट से पार्टनर आपके प्रति आकर्षित होगा.

मकर 
इस समस्या से निजात पाने के लिए सकारात्मक सोच का सहारा लें. इसके बिना आप आत्मविश्वास हासिल नहीं कर सकते हैं. दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा. आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की पुरजोर कोशिश करेगा. आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियां में जाएगा।आज आपके विवाह सम्बन्ध बन सकते हैं. अगर आप एन.आर.आई. से विवाह करना चाहते हैं या विदेश में सेटल होना चाहते हैं तो आज कोशिश करें. लव पार्टनर को खुश करने के लिये गिफ्ट आदि ले जायें. गुलाब का फूल उसका मन मोह लेंगे.

कुंभ 
आज किस्मत आपके साथ कदम मिलाकर चलेगी.अगर नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो मुहूर्त देखर कर सकते हैं.धन लाभ के साथ खुशियों का आगमन भी होगा.विवाहितों के लिए आज का दिन अनुकूल है.आपकी कोशिश और मेहनत कामयाब रहेगी.मन में उत्सुकता बनी रहेगी. तरक्की के कई नए मौके मिलेंगे.साथ काम करने वाले लोगों से सहयोग मिलेगा. आज सुबह उठकर अपने इष्टदेव को प्रणाम करें, बिजनेस में बढ़ोतरी होगी.।रिश्तों में मिठास आएगी. लव मैरिज के लिए पेरेंट्स की स्वीकृति आज मिल सकती है. कोशिश रंग लाएगी.

मीन 
आज आप कोई महत्त्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं. जीवनसाथी के साथ थोड़ी अनबन होने से आपकी मानसिक चिंता बढ़ सकती है. आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में सहायता करेगा. आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे. आपका पारिवारिक जीवन आज शुभ रहने वाला है. मित्रो के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं. मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा. भाई-बंधुओं एवं स्नेहीजनों से मेलजोल बढ़ेगा।

उपरोक्त कोई जरुरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाए अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्म कुंडली का अध्यन जरुरी होता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live