अपराध के खबरें

अंधेरी पूर्व विधानसभा चुनाव से भाजपा ने वापस लिया अपने उम्मीदवार का नाम

संवाद 
मुंबई की अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने मुर्जी पटेल की उम्मीदवारी वापस ले ली है। विदित हो कि राज ठाकरे, शरद पवार और शिंदे समूह के प्रताप सरनाइक ने बीजेपी से दिवंगत विधायक रमेश लटके की विधवा रुतुजा को निर्विरोध जीतने की अनुमति देने का आग्रह किया था।

महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि उनकी पार्टी अंधेरी चुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस ले रही है। चंद्रशेखर ने इस घोषणा के साथ मुर्जी पटेल का नामांकन वापस लिया। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडण्वीस को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि विधायक रमेश लटके के निधन के बाद अब उनकी पत्नी रुतुजा लटके चुनाव लड़ रही है। उनके सामने उम्मीदवार ना उतारे।

राज ठाकरे ने पत्र में आगे लिखा, राकेश लटके एक अच्छे कार्यकर्ता थे। बीजेपी उनकी पत्नी के सामने उम्मीदवार ना उतारे और उन्हें विधायक बनने दे. उन्होंने आगे लिखा, ऐसा करने से बीजेपी दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दे सकती है।

राज ठाकरे के इस पत्र पर जवाब देते हुए देवेंद्र फडण्वीस ने कहा, राज ठाकरे ने अच्छी भावना से मुझे पत्र लिखा है लेकिन फैसला मैं अकेला नहीं कर सकता हूं। इस संबंध में पार्टी के सभी बड़े नेताओं और सीएम से बात कर फैसला लिया जाएगा। वहीं, अब महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया है। अधेंरी ईस्ट विधानसभा में तीन नवंबर को उप चुनाव होना है. सरकार ने उपचुनाव के दिन सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live