अपराध के खबरें

बिहार बनेगा रोजगार का हब कहा बिहार सरकार के कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने

बिहार का पहला पूर्ण ऑटोमेटिक मॉड्यूलर फर्नीचर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट एवं शोरूम लाइफ स्पेस फर्नीचर का शुभारंभ

अनूप नारायण सिंह 
पटना। बिहार की राजधानी पटना जीरोमाइल से सटे पटना गया रोड लाहीबाग न्यू बस स्टैंड बैरिया के पास बिहार के पहले पूर्ण ऑटोमेटिक मॉड्यूलर फर्नीचर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और शोरूम लाइफ़स्पेस फर्नीचर का शुभारंभ हुआ। बिहार सरकार में कला संस्कृति व युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय महुआ के राजद विधायक मुकेश रोशन विधान पार्षद रामबली चंद्रवंशी बिहार राज्य मुखिया संघ के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार राय राजद महिला प्रकोष्ठ के बिहार प्रदेश के उपाध्यक्ष नमिता नीरज ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।राष्ट्रपति पदक एवं वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्मानित सीआरपीएफ के पूर्व वरीय अधिकारी नीरज कुमार सिंह
इस संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं जबकि सीआरपीएफ में ही सेवा दे चुके हरिशंकर तिवारी इस संस्थान के डायरेक्टर है। अजीत उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि लाइफ़स्पेस जिसका टैगलाइन है संबंध शहर से गांव तक एक बेहतर विकल्प होगा जिस तरह से इन्होंने ₹35000 में बिहार के गरीब बेटियों को विवाह में पलंग सोफा और अन्य उपस्कर उपहार में देने की घोषणा की है यह एक बेहतर परिणाम देगा।
पटना से सटे बाढ़ विधानसभा क्षेत्र के निवासी नीरज कुमार सिंह की धर्मपत्नी नमिता नीरज सिंह राजद महिला प्रकोष्ठ की बिहार की प्रदेश उपाध्यक्ष है। नीरज कुमार सिंह ने बिहार के बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार के प्रति प्रेरित करने तथा समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सरकारी नौकरी से वीआरएस लिया है नीरज कुमार सिंह कहते हैं कि जो संस्थान आज से प्रारंभ हो रहा है वह बिहार वासियों को समर्पित है लाइव स्पेस फर्नीचर बिहार का पहला पूर्ण ऑटोमेटिक मॉड्यूलर फर्नीचर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट एवं शोरूम है जहां वर्ल्ड क्लास के फर्नीचर तैयार किए जाएंगे। बिहार के बेरोजगार युवाओं को यहां भारी तादाद में रोजगार भी मिला है बिहार के 38 जिले में ऐसे शोरूम खोले जाने हैं जहां भी बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद रोजगार की बात हो रही है बिहार के विकास की बात हो रही है युवा नेतृत्व तेजस्वी यादव पर पूरे बिहार को भरोसा है। इस अवसर पर संस्थान के डायरेक्टर हरिशंकर तिवारी ने कहा कि लाइफ स्पेस फर्नीचर ने अपने पूर्व घोषणा के अनुसार बिहार की आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के कन्याओं के विवाह में लागत मूल्य पर उपहार स्वरूप जो लकड़ी के उपस्कर देने की घोषणा की है उसे अब मूर्त रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार में रहकर ही बिहार के लोगों को स्वरोजगार देने के साथ ही साथ एक बेहतर रोजगार की दिशा में कारगर पहल है उनका और नीरज कुमार सिंह का यह संयुक्त अभियान। आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम में राजद महिला सेल बिहार प्रदेश की प्रदेश उपाध्यक्ष व बाढ़ विधानसभा क्षेत्र की भावी राजद उम्मीदवार नमिता नीरज सिंह समेत कई गणमान्य जन उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live