अपराध के खबरें

भारत-न्यूजीलैंड का दूसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ा, अंतिम मैच पर टिकी निगाहें,भारत 01से पीछे

संवाद 


भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दूसरा वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया . हैमिल्टन के मौसम ने मुकाबला 12.5 ओवर से आगे बढ़ने ही नहीं दिया. टॉस हारकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थी, जहां भारत ने मुकाबला रद्द होने से पहले 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए थे.

बारिश के कारण मुकाबले के ओवर भी घटा दिए गए थे. दरअसल शिखर धवन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने 4.5 ओवर में 22 रन बना लिए थे, मगर इसके बाद बारिश ने अपना खेल दिखाया और खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में वापस लौटना पड़ गया. इसके बाद मुकाबला फिर से शुरू हुआ और खेल 29- 29 ओवर का कर दिया गया.

दूसरी बार मुकाबले शुरू होने के बाद धवन 3 रन बनाकर ही आउट हो गए. इसके बाद गिल और सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. गिल 45 रन और सूर्या 34 रन पर नाबाद रहे. दोनों शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, मगर फिर से बारिश हो गई और काफी इंतजार के बाद मुकाबले को रद्द करने का फैसला लिया गया.

सीरीज में बराबरी करने का था मौका

ऑकलैंड में खेला गया सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीता था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. भारत के पास हैमिल्टन में सीरीज में बराबरी करने का मौका था, मगर बारिश ने उसका इंतजार बढ़ा दिया. बीच में बारिश कुछ देर में लिए थमी, जिसके बाद मुकाबला 29- 29 ओवर का कर दिया गया था, मगर गिल और धवन अपनी पारी को आगे बढ़ाते, इससे पहले बारिश फिर से शुरू हो गई.

भारत का सीरीज जीत का ख्वाब टूटा

इस मुकाबले से ये तो साफ हो गया है कि शिखर धवन की अगुआई वाली टीम के पास अब सीरीज में जीत हासिल करने का मौका नहीं बचा, मगर उसके पास सीरीज में हार टालने का अभी भी मौका है, मगर इस मुकाबले के धुलने से टीम पर दबाव भी बढ़ गया है.

भारत ने किए थे 2 बदलाव

दूसरे वनडे में भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए थे. शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर और संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को शामिल किया गया था. ठाकुर पिछले मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए थे, वहीं सैमसन ने ऑकलैंड ने 38 गेंदों पर 36 रन बनाए थे. हैमिल्टन में गिल ने 21 गेंदों पर 19 रन बना लिए थे, जिसमें 3 चौके जड़े. वहीं धवन ने 8 गेंदों का सामना किया और 2 रन बनाए. दोनों ने पिछले मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली थी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live