अपराध के खबरें

वैशाली में सड़क पर नाची मौत, अनियंत्रित ट्रक ने पूजा कर रहे लोगों को रौंदा, 12 की मौत

संवाद 
वैशाली जिले के सुल्तानपुर 28 टोला रोड पर अनियंत्रित ट्रक ने कई लोगों को कुचल दिया. हादसे में करीब 12 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें कई बच्चे भी शामिल हैं. हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गई. इस घटना के बाद मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल पहुंच गया है. प्रशासन की ओर से घटनास्थल पर राहत-बचाव कार्य जारी है. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

हादसे में मरने वालों की संख्या में 6 बच्चे शामिल
बता दें कि महनार मोहद्दीपुर राज्य हाइवे के पास ब्रह्मस्थान के पास स्थित भुइयां बाबा के पास कुछ लोग पूजा कर रहे थे, तभी एक बेकाबू ट्रक ने उन्हें रौंद दिया. घटना के तुरंत बाद मौके पर चीख-पुकार पहुंच गई. स्थानीय लोगों ने घटना के संबंध में पुलिस को सूचना दी. घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भेज दिया गया है. हादसे में 12लोगों की मौत हुई है, मरने वालों में 6 बच्चे भी शामिल हैं. इस हादसे के बाद इलाके में हाहाकार मच गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बेकाबू ट्रक लोगों को रौंदते हुए एक पीपल के पेड़ में जाकर भिड़ गया. फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है.

प्रधानमंत्री ने जताया दुख, किया दो-दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान
बता दें कि वैशाली ट्रक हादसे में मरने वाले लोगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दु:खद है. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही कहा कि भगवान घायल जल्द स्वस्थ करें. उन्होंने कहा कि PMNRF से 2 लाख प्रत्येक मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे और 50 हजार घायलों को रुपये दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस घटना से काफी मर्माहत हैं. इस घटना उन्होंने दुखद बताते हुए मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने अविलंब अनुग्रह अनुदान उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है. उन्होंने सभी घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

पप्पू यादव बोले- शासन और प्रशासन तत्काल पीड़ितों की करें मदद
वहीं पप्पू यादव ने कहा कि वैशाली जिले के देसरी में हुई भीषण सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखदाई है. दर्जनों लोगों के मौत की खबर है. शासन-प्रशासन तत्काल पीड़ितों को मदद प्रदान करें, हमारे सभी कार्यकर्ता वहां जानमाल की रक्षा में तत्पर हैं. भगवान मरने वालों की आत्मा को शांति प्रदान करें.

नेता चिराग पासवान ने लोगों के निधन पर जताया अत्यंत दुख

वहीं लोक जन शक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने बिहार के वैशाली जिले अंतर्गत महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर हुए भीषण सड़क हादसे में कई लोगों का असामयिक निधन पर अत्यंत दुःखद जताया. उन्होंने यह भी कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में श्रेष्ठ स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live