अपराध के खबरें

जम्मू में एक बड़ी आतंकी घटना टली,2 IED टाइमर-4 डेटोनेटर्स बम के पाकिस्तानी ड्रोन घुसा

संवाद 

जम्मू 15 नवम्बर। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से जम्मू में बड़ी आतंकी घटना टल गई है। देर रात फलैन मंडल पर सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ हुई थी। इस ड्रोन में दो टाइमर लगे आईईडी और चार डेटोनेटर बम मिले हैं।

हालांकि इन बमों को नष्ट कर दिया गया है। सुरक्षाबलों का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। घटना के बाद से सीमा पर चौकसी और बढ़ा गई है। पड़ोसी देश से होने वाली हर हरकत पर पैनी नजर रखी जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार देर रात जम्मू जिले के फलैन मंडल के सीमावर्ती क्षेत्र में एक पुलिस चौकी के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए दो टाइमर फिटेड इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) पाए गए।

जम्मू जिले के एसएसपी चंदन कोहली ने कहा, 'सोमवार देर रात करीब आधा किलो वजन के दो टाइमर लगे आईईडी और चार डेटोनेटर मिले। हम पाक ड्रोन द्वारा खेप गिराए जाने की संभावना से इंकार नहीं कर सकते। मंगलवार को नियंत्रित विस्फोट में आईईडी और टाइमर नष्ट कर दिए गए।

एसएसपी ने बताया कि सतवारी थाने में विस्फोटक अधिनियम की धारा 4/5 और यूएपीए की धारा 18/20 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। कोहली ने कहा, "अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन हम इस पर काम कर रहे हैं।"

ग्रामीणों को दिखी थी संदिग्ध चीज, फिर मचा हड़कंप

पाक ड्रोन से भारत की जमीन पर फेंकी गई बमों की यह खेप सतवारी क्षेत्र में फलियां मंडल पुलिस चौकी के पास एक काले रंग के बैग में रखी हुई थी। सड़क किनारे पड़े संदिग्ध दिखने वाले बैग को सबसे पहले ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। 

“इलाके की घेराबंदी कर दी गई और बम निरोधक दस्ते की मांग की गई। मंगलवार सुबह करीब 12:25 बजे आईईडी को सुरक्षित रूप से नष्ट कर दिया गया।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि आईईडी का समय पर पता लगाने से जम्मू में एक बड़ी आतंकी घटना टल गई। फलैन मंडल भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live