अपराध के खबरें

सरपंच चुनाव हारे प्रत्याशी को मिले 2 करोड़ रूपए व गाड़ी, ग्रामीणों ने कहा: भाईचारा रहना चाहिए कायम

संवाद 

हरियाणा के रोहतक का चिड़ी गांव इस समय चर्चा का केंद्र बना हुआ है. यहां एक सरपंच के चुनाव में हारे हुए एक प्रत्याशी को गांव वालों ने ऐसा सम्मान दिया है जो एक मिसाल है. दरअसल पंचायत चुनाव में हारे प्रत्याशी का रोहतक जिले के चिड़ी गांव के निवासियों ने 2 करोड़ 11 लाख रुपये और एक बड़ी गाड़ी देकर सम्मानित किया है.

इसके साथ ही इस प्रत्याशी को फूल माला और नोटों की माला के साथ-साथ ढोल बाजे बजाकर सम्मानित किया गया. यही नहीं, इस दौरान पहुंची खाप पंचायतों ने भी सम्मानित करने का निर्णय लिया और खाप पंचायतों में महत्वपूर्ण पद देने की भी घोषणा की है.

गौरतलब है कि रोहतक जिले के चिड़ी गांव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विधानसभा की लोई का पहला गांव है जिसमें धर्मपाल नाम के व्यक्ति ने सरपंच पद का चुनाव लड़ा था और वह 66 वोटों से हार गए.

गांववालों ने पेश की भाईचारे की मिसाल

रोहतक जिले का चिड़ी गांव चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि यहां पर 12 नवंबर को हुए पंचायत चुनाव में हारने के बाद भी एक प्रत्याशी का ढोल बाजे के साथ सम्मान किया गया, यही नहीं ग्रामीणों ने अपनी जेब से पैसे इकट्ठा कर 2 करोड़ 11 लाख रुपये नकद और एक बड़ी गाड़ी भी सम्मान स्वरूप भेंट की है. इसके पीछे ग्रामीणों का कहना है कि गांव में भाईचारा बना रहे और प्रत्याशी का हौसला न टूटे इसलिए यह सम्मान किया गया है.

खाप पंचायतें भी करेंगी सम्मान

वहीं, चुनाव में हारे प्रत्याशी धर्मपाल का कहना है कि ग्रामीणों का यह सम्मान देखकर वह हारे नहीं बल्कि उन्होंने जीत दर्ज की है. उन्होंने कहा कि जीते हुए प्रत्याशी से भी उन्हें कोई द्वेष नहीं है और वह चाहते हैं कि अब गांव में समान विकास हो. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का यह सम्मान देखकर वह बेहद खुश हैं.

सम्मान समारोह में आए खाप प्रतिनिधि भलेराम का कहना है वो कि 485 गांव का खाप प्रधान है और वह घोषणा करते हैं कि धर्मपाल को खाप पंचायत में बड़ा पद दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि खाप पंचायतें भी धर्मपाल को सम्मानित करेंगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live