अपराध के खबरें

खुशखबरी : बिहार में 3.38 लाख शिक्षकों की जल्द होगी बहाली

संवाद 

 बिहार में शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पटना, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर, राेहतास , भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया , नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, कैमूर, मधुबनी, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा, बेगूसराय समेत पूरे बिहार में 3.38 लाख शिक्षकों की जल्द बहाली होने वाली हैं। इसको लेकर विभाग के स्तर पर तैयारी की जा रही हैं।

खबर के अनुसार बिहार में शिक्षकों के 3.38 लाख पद खाली हैं। हालांकि इतने पदों को भरने के लिए यहां समुचित संख्या में सीटीइटी / एसटीइटी पास अभ्यर्थी नहीं हैं। लेकिन सातवें चरण के शिक्षक नियोजन के तहत अधिक से अधिक पदों को भरा जायेगा।

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए कहा है की बिहार में सातवें चरण की शिक्षक बहाली जल्द से जल्द की जाएगी। इसको लेकर तैयारी अंतिम चरण में हैं। सातवें चरण का शिक्षक नियोजन जल्द शुरू होगी।

उन्होंने कहा की शिक्षक नियोजन की आस में तीन-चार साल से बैठे अभ्यर्थियों को धीरज रखना चाहिए। सरकार उनकी चिंताओं से सहमत हैं। हमें उनसे सहानुभूति है। विभाग सातवें चरण की बहाली को लेकर तेजी के साथ तैयारी कर रही हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live