अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 5 नवम्‍बर 2022 (शनिवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

05/11/2022,शनिवार।
कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष।
विक्रम संवत 2079,
शक संवत 1944,
दक्षिणायण,दक्षिण गोल:,
शरद ऋतू,उत्तरे काल:,

द्वादशी तिथि संध्या 05:48 तक,
उपरांत त्रयोदशी तिथि आरम्भ।
उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रा 01:23 तक,उपरांत रेवती नक्षत्र आरम्भ।
योग हर्षण द 52 प 25,,
करण द बव द 00 प 05,
चन्द्र्मा मीन राशि मे अहोरात्र।
सूर्योदय 06:32,सूर्यास्त 05:28,
दिन का राहू काल - प्रा 06:32 से 07:54 तक,उपरांत दि 01:22 से 02:44 तक,उपरांत दि 04:06 से05:28 तक।

आज - एकादशी व्रति के लिए पारण विल्वदलेन तुलसीदलेन पारण,प्रदोष त्रयोदशी व्रत।
उप्रोक्त् मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
ज्योतिष,हस्तलिखित जन्मकुंडली,वास्तु,यज्ञोपवित संस्कार,विवाह,पूजा पाठ,महा मृत्युंजय जाप एवं अन्य धार्मिक अनुष्ठानों के लिए संपर्क कर सकते है।

पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते है कि चन्द्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का संभावित बोलचाल आज क्या कहता है
  मेष 
 माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। कार्यक्षेत्र में भी कुछ बदलाव हो सकता है। आय में बढ़ोतरी होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ यात्रा देशाटन पर जाने का कार्यक्रम बन सकते हैं। मन पर नियंत्रण रखें।

वृष
मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। लेखनादि कार्यों से आय के स्रोत बन सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। वाणी में मधुरता रहेगी। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी।

मिथुन-
धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में संघर्ष अधिक हो सकता है। मन में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। बातचीत में सन्तुलित रहें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। व्यर्थ के झगड़ों और विवादों से बचें। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। शैक्षिक कार्यों में विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है। किसी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। भाइयों के सहयोग से आय के स्रोत विकसित होंगे।

कर्क-
आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न होगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं, परन्तु स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में कठिनाइयां आएंगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। सन्तान को कष्ट रहेगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे।

सिंह-
मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। आत्मसंयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। यात्रा खर्च बढ़ेंगे। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आय की स्थिति में सुधार होगा। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। जीवनसाथी से मनमुटाव की स्थिति हो सकती है। 

कन्या-
शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित होगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। सेहत का ध्यान रखें। माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। दैनिक कार्यों की स्थिति में सुधार होगा। मित्रों के सहयोग से कारोबार विस्तार के अवसर मिल सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है।

तुला
मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। कारोबार सन्तोषजनक रहेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। अफसरों का सहयोग मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। वाणी में अभी कठोरता का प्रभाव रहेगा। मित्रों के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

वृश्चिक- 
मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाने के योग बन रहे हैं। खर्चों की अधिकता से चिंतित हो सकते हैं 

धनु-
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु संयत रहें। कारोबार में लाभ में वृद्धि होगी। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। कार्यों के प्रति दिलचस्पी बढ़ेगी, लेकिन तदानुसार परिणाम नहीं मिलेंगे। कुटुम्ब की किसी महिला से धन प्राप्ति हो सकती है। विदेश से धन के योग हैं। 

मकर-
मन शान्त रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। परिवार का साथ रहेगा। आय वृद्धि होगी। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। खर्च अधिक रहेंगे। दैनिक जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। 

कुंभ-
वाणी में सौम्यता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। मन अशान्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थितियां रहेंगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। भाइयों के सहयोग से कोई कारोबार शुरू कर सकते हैं। 

मीन-
मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में आय में वृद्धि होगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। अध्ययन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वाणी में मधुरता रहेगी। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं।

उपरोक्त कोई जरुरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक ब्यक्ति विशेष पर मिल ही जाय अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्म कुंडली का अध्यन जरुरी होता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live