अपराध के खबरें

तेजस्वी भी जाएंगे सिंगापुर, लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की तारीख को लेकर बड़ा अपडेट

संवाद 
पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर में बेटी रोहिणी आचार्य के पास हैं. लालू यादव के साथ पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी साथ में गई हैं. बताया जा रहा है कि डाक्‍टरों ने ऑपरेशन की संभावित तारीख तय कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव का दिसंबर के पहले सप्ताह में किडनी का प्रत्यारोपण हो जाएगा. वे दिसंबर के शुरू में अस्पताल में भर्ती होंगे. रोहिणी आचार्या अपने पिता लालू प्रसाद यादव को अपना किडनी दे रही हैं.

मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर के पहले सप्ताह में लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट हो सकता है. 3 दिसंबर को लालू यादव को सिंगापुर के अस्पताल में भर्ती किया जाएगा. वहीं 1 दिसंबर से 3 दिसंबर तक हेल्थ चेकअप किया जाएगा. इस दौरान कई तरह के टेस्ट किए जाएंगे और सबकुछ ठीक रहा तो दिसंबर के प्रथम सप्ताह मे ही किडनी का प्रत्यरोपण हो जाएगा. लालू प्रसाद यादव के साथ ही बेटी रोहिणी आचार्या का भी कई तरह के टेस्ट किया जाएगा,क्योंकि रोहिणी आचार्या ही अपने पिता लालू प्रसाद यादव को अपना किडनी दे रही हैं.

मिली जानकारी के अनुसार जांच के बाद जिस दिन किडनी प्रत्यारोपण होगा,उस दिन लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी सिंगापुर जाएंगे. तेजस्वी पहले भी कह चुके है कि ऑपरेशन की तारीख तय हो जाने के बाद वह भी सिंगापुर जाएंगे. बताया जा रहा है कि सामान्य रिपोर्ट आने पर 3 दिसंबर के बाद सर्जरी हो सकती है. 72 घंटे की सर्जरी में सभी रिपोर्ट सामान्य आना जरुरी है. इसके बाद ही ऑपरेशन को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि लालू प्रसाद यादव किडनी सहित कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. हालत खराब देख डाक्‍टरों ने उनके किडनी ट्रांसप्‍लांट का फैसला किया है. इसके लिए जरूरी जांच के सिलसिले में कुछ वक्‍त पहले सिंगापुर गए थे, जहां तय हुआ कि उनकी बेटी रोहिणी आचार्य उनके लिए अपनी किडनी देंगी. बीते शुक्रवार की शाम लालू यादव फिर सिंगापुर रवाना हुए, जहां अब उनका ऑपरेशन होना है. लालू यादव के साथ पत्‍नी राबड़ी देवी एवं बेटी मीसा भारती आरजेडी सुप्रीमो के साथ ही सिंगापुर गईं हैं.

बताते चलें कि कुछ महीने पहले ही लालू यदव सिंगापुर इलाज के लिए पहुंचे थे. फिर दिवाली पर भारत वापस लौटे थे. कोर्ट से आगे की अनुमति लेने के बाद अब वह लंबे इलाज के लिए सिंगापुर में हैं. पिछली बार उनके साथ पत्नी राबड़ी नहीं गई थी. इस बार राबड़ी देवी भी साथ हैं. अक्टूबर में सिंगापुर गए लालू यादव को डॉक्टर्स ने किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी, जिसके बाद उनकी बेटी रोहिणी ने अपने पिता को अपनी किडनी दान करने की बात कही थी. इधर पिता के रवाना होते ही तेजस्वी ने भी उनके किडनी ट्रांसप्लांट के सफल होने की कामना की है. तेजस्वी ने शुक्रवार को कहा था कि हम लोगों को पूरा विश्वास है कि ऑपरेशन सफल होगा. उनके साथ सभी लोगों की शुभकामनाएं हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live