अपराध के खबरें

नीलम देवी होंगी नीतीश केबिनेट में होंगी शामिल, कार्तिकेय की जगह ले सकतीं हैं

संवाद 

बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद अब नीतीश कैबिनेट के विस्तार की चर्चा शुरू हो गयी है. नीतीश सरकार में दो मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अब उनकी जगह नये मंत्रियों को शामिल होना है.

बता दें कि नीलम देवी रविवार को ही मोकामा विधानसभा उप चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल की उम्मीदवार के रूप में निर्वाचित हुई हैं. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को करीब 10 हजार वोटों के अंतर से पराजित किया है.

कार्तिकेय सिंह और सुधाकर सिंह दो मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है. दोनों राजद कोटे से ही मंत्री थे. उनके इस्तीफे के बाद राजद कोटे के दूसरे मंत्रियों के पास उनका विभाग चला गया, लेकिन कैबिनेट में राजद के मंत्रियों की संख्या कम हो गई है. ऐसे में अब नीतीश कैबिनेट के विस्तार की बात हो रही है. देखना है इस विस्तार में किन विधायकों को मंत्री पद मिलता है.

नीतीश कैबिनेट में हो सकती है शामिल

मोकामा से जीत दर्ज करने के बाद अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के नीतीश कैबिनेट में शामिल होने की चर्चा सत्ता के गलियारों में शुरू हो गयी है. कहा जा रहा है कि नीलम देवी को मंत्री पद मिल सकता है. नीतीश कुमार ने राजद कोटे से विधान पार्षद कार्तिकेय सिंह को मंत्री बनाया गया था. कानून मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे कार्तिकेय सिंह को एक पुराने अपराधिक मामले को लेकर पद से इस्तीफा देना पड़ा था. 

नीतीश कैबिनेट में यह पद अब तक खाली है. ऐसे में माना जा रहा है कि अब नीलम देवी की जीत के बाद लालू प्रसाद कार्तिकेय सिंह के जगह मंत्री पद के लिए नीलम देवी का नाम आगे बढ़ा सकते हैं.

जीत के बाद नीतीश कुमार से लिया आशिर्वाद

रविवार को चुनाव जीतने के बाद नीलम देवी ने न केवल राबड़ी आवास जाकर तेजस्वी यादव से मुलाकात की, बल्कि वो मुख्यमंत्री आवास भी गयी और नीतीश कुमार से आशीर्वाद लिया. इस दौरान नीलम देवी साथ कार्तिकेय सिंह साए की तरह रहे. कार्तिकेय सिंह को नीतीश कैबिनेट में जगह अनंत सिंह के कारण ही मिली थी. भूमिहार जाति और अनंत सिंह फैक्टर को ध्यान में रखकर उन्हें मंत्री पद दिया था. अब नीलम देवी की कैबिनेट में एंट्री से भूमिहार, अनंत सिंह के साथ साथ महिला फैक्टर भी जुड़ जायेगा. ऐसे में नीतीश कुमार एक तीर से कई निशाने साध लेंगे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live