अपराध के खबरें

आम आदमी पार्टी ने इसुदान गढ़वी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया

संवाद 

अहमदाबाद 4 नवम्बर। आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी ने इसुदान गढ़वी को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया है।
इसुदान गढ़वी एक पूर्व पत्रकार हैं।

गुजरात के पिपलिया में 10 जनवरी 1982 को जन्मे इसुदान गढवी पेशे से पत्रकार रहे हैं। गढवी का राजनीतिक करियर 14 जून 2021 को शुरू हुआ था। उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली थी।

48 फीसदी ओबीसी वाले गुजरात में इसुदान गढवी भी इसी वर्ग से आते हैं। उन्होंने 1 जुलाई 2021 को पत्रकारिता छोड़ी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें कांग्रेस और भाजपा से भी ऑफर आया था लेकिन उन्होंने इटालिया और आप के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह यादव से मुलाकात की और फिर पार्टी में शामिल हो गए।

इससे पहले पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने बताया था कि इसुदान गढ़वी या गोपाल इटालिया संभावित रूप से आप के मुख्यमंत्री पद का चेहरा बन सकते हैं। बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण के तहत 1 दिसंबर को जबकि दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को कराया जाएगा, जबकि 8 दिसंबर को हिमाचल विधानसभा के साथ ही यहां भी वोटों की गिनती होगी।

आप पार्टी ने और तेज किया अभियान

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने गुरुवार को तारीखों की घोषणा की थी। उधर, आम आदमी पार्टी ने चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अपना अभियान और तेज कर दिया है। पार्टी शनिवार से रोड शो करना शुरू करेगी जिसमें केजरीवाल मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के साथ चलेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक आप रोजाना दो से तीन रोड शो करेगी।

भाजपा और कांग्रेस को टक्कर दे रही है आप

पार्टी ने जून में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कई गारंटियों की घोषणा, यात्राएं और घर-घर अभियान चलाकर की थी। पार्टी चर्चा और प्रचार के मामले में भाजपा और कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रही है। गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए 92 सीटों की जरूरत है।

आम आदमी नेता इसुदान गढ़वी

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live