अपराध के खबरें

इस्लाम त्याग कर अपनाया सनातन धर्म: हिंदू लड़के से कर ली शादी तो घरवालों ने कहा- 'जान से मार देंगे'

झारखंड के एक प्रेमी जोड़े ने भागलपुर का पीरपैंती काली मंदिर में पूरे हिंदू रीति रिवाज से शादी की. इस शादी की खास बात ये है कि लड़की पहले मुस्लिम थी, जो हिंदू धर्म अपनाते हुए अपने प्रेमी के साथ हमेशा के लिए शादी के बंधन में बंध गई.

संवाद 
बिहार के भागलपुर का पीरपैंती काली मंदिर एक ऐसी शादी का गवाह बना, जहां एक प्रेमी जोड़े ने धर्म की दिवार को तोड़ते हुए सात फेरे लिए और शादी के बंधन में बंध गए. इस शादी की खास बात ये है कि एक मुस्लिम लड़की ने अपना धर्म बदल कर सनातन धर्म अपनाते हुए हिंदू लड़के से शादी की है. दोनों का 1 साल से प्रेम संबंध चल रहा था. 

विवाह होने के बाद अब लड़की के घर वाले जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. जिसके बाद लड़की ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

हिंदू लड़के से की शादी तो मिली जान से मारने की धमकी:

दरअसल, गोड्डा जिला के मेहरमा क्षेत्र के रहने वाले राम कुमार को मुस्कान खातून नाम की एक लड़की से प्यार हो गया. दोनों में मोहब्बत का ये सिलसिला 1 साल तक चला, फिर दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. चूंकि लड़की मुस्लिम थी और उसके घर वाले इस शादी का विरोध करते इसलिए बीते 17 अक्टूबर को लड़की घर से फरार हो गई और शादी करने के लिए गोड्डा कोर्ट पहुंची. वहां दोनों एक वकील से मिले, लेकिन इसकी खबर लड़की के परिवार को लग गई. 

मुस्कान के परिवार वालों ने कोर्ट पहुंचकर परिसर के अंदर ही लड़की के साथ मारपीट की, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू में किया और लड़की को पुलिस सुरक्षा दी गई.

'अपनी मर्जी से शादी की है' :

वहीं लड़की ने कोर्ट में अपना बयान देते हुए कहा कि मैं अपनी मर्जी से शादी कर रही हूं और मैं इस शादी से खुश हूं. साथ ही लड़की ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग की. वही कोर्ट में बयान देने के बाद लड़की पुलिस प्रशासन के तरफ से सुरक्षा प्रदान किया गया और लड़की को सुरक्षित स्थान में पहुंचाया गया.

मेरे घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे. अब मम्मी, पापा, मामा सभी लोग जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. मैने अपनी मर्जी से शादी की है, कोई दबाव नहीं था. अब हमें डर लग रहा है. हमारी जान को खतरा है. कोई सुरक्षा भी नहीं मिली है"- मुस्कान खातून, प्रेमिका

इस्लाम त्याग कर लड़की ने अपनाया सनातन धर्म : इसके बाद लड़की ने अपने प्रेमी के साथ पीरपैंती के मीनाक्षी मंदिर में सनातन धर्म को अपनाते हुए शादी कर ली. इस शादी के दौरान विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, के कार्यकर्ता भी मौजूद थे. 

शादी के बाद मीडिया कर्मी से बात करते हुए कहा लड़के ने कहा कि हम लोग इस शादी से बहुत खुश हैं और हमेशा साथ रहना चाहते हैं. वहीं लड़की ने भी बताया की उसके मामा और मौसा उसे जान से मरने की धमकी भी दे रहे हैं, जिससे उनकी जान को खतरा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live