अपराध के खबरें

अगर आपका मूड रहता है बहुत ज्यादा खराब तो ये टिप्स आपके लिए ही हैं.

संवाद
आपका ना तो घर में मन लगता है काम करने में ना तो ऑफिस में। बस मन करता है अकेले बैठे रहने का। और किसी से बात ना करने का। कई लोगों का मूड तो इस हद तक खराब रहता है कि उनको सुसाइड करने का मन करने लगता है। यह सारे लक्षण अवसाद (Depression) के हैं। ऐसे में समझ नहीं आता है क्या करें कि दिमाग स्थिर रहे और खराब ना हो। इसके लिए हम आपको कुछ ऐसे खान पान के बारे में बताने जा रहें जिससे अपने मूड को बूस्ट किया जा सकता है और एक खुशहाल जीवन जिया जा सकता है।

मूड ठीक करने का उपाय

- अच्छा खान पान (diet for mental) सेहत और मन दोनों को ठीक करने के लिए बहुत जरूरी होता है। इसके लिए आप सैल्मन, अखरोट आदि का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें।

- आप सूखे मेवे, मछली और सब्जी का सेवन ज्यादा करें। मैग्नीशियम सेरोटोनिन के उत्पादन के लिए केला और मछली का डाइट में बढ़ा दीजिए।

- खान पान में आप विटामिन, मैग्नीशियम, कैल्शियम और फोलिक एसिड जैसी हेल्दी डाइट को बढ़ा दीजिए। इससे मूड में स्थिरता आती है। यह आपके मूड को स्वाभाविक रूप से प्रभावित करेगी।

- शराब का सेवन भी मूड को गलत तरीके से प्रभावित करता है। ऐसे में अगर आप एल्कोहलिक हैं तो इससे जितना जल्दी हो छुटकारा पा लीजिए।

- इसके अलावा आप मूड ठीक करने के लिए मोटिवेशनल कोट और स्पीच सुनें। अध्यात्म का सहारा लें। ये टिप्स भी आपका मूड ठीकर करने में सहायता करेंगी। इनको अगर आप जीवन का हिस्सा बनानएंगे तो आशावादी बने रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live