अपराध के खबरें

बिहार के इन जिलों में जमीन का कैवाला मुफ्त में प्राप्त करें

संवाद

बिहार के भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद , गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार नालंदा, नवादा, गया, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद,रोहतास, कैमूर, भोजपुर, बक्सर, लखीसराय, बेगूसराय, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, सीतामढ़ी, समस्तीपुर,दरभंगा, पटना, मधुबनी और किशनगंज  रहने वाले लोग जमीन का केवाला ऑनलाइन के द्वारा फ्री में निकाल सकते हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक राजस्व विभाग ने जमीन के कई कागजातों को वेबसाइट पोर्टल पर उपलब्ध करा दिया हैं। जिन कागजातों को आप आसानी से डाउनलोड कर उसका प्रिंट ले सकते हैं।

खबर के अनुसार बिहार के किसी भी जिले में मौजूद जमीन के केवाला को निकालने के लिए आपको अपने राज्य, जिला, अनुमंडल, गांव, मौजा, जमाबंदी नंबर, प्लाट संख्या और रजिस्टर नंबर 2 आदि की जानकारी होनी चाहिए। इसके आधार पर आप जमीन के केवाला को निकाल सकते हैं।

आपको बता दें की ऑनलाइन के द्वारा जमीन केवाला निकालने की प्रक्रिया बिल्कुल फ्री हैं। इसके लिए आपसे किसी तरह के शुल्क नहीं लिए जाएंगे। जमीन केवाला निकालने के लिए आपको बिहार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

ऐसे निकालें जमीन का केवाला 

1 http://bhumijankari.bihar.gov.in/BiharPortal/Home.aspx पर जाये।

2. Advance Search के ऑप्शन पर क्लिक करें।

3 . अब आपके सामने तीन ऑप्शन आएंगे। इसमें से किसी एक ऑप्शन को क्लिक करें।

4. इसके बाद जिला, सर्किल ऑफिस और मौजा को सिलेक्ट करें।

5. अब आपको Click Here To View Details का ऑप्शन दिखाई देगा उसपर क्लिक करें और केवाला डाउनलोड करें।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live