अपराध के खबरें

सीआरपीएफ ने झारखंड और बिहार से बरामद किया नक्सली गोला बारूद

अनूप नारायण सिंह 
नई दिल्ली: एक बड़ी सफलता में, नक्सल विरोधी अभियानों में लगे सुरक्षा बलों ने बिहार और झारखंड के माओवादियों के भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. सरकारी सूत्रों ने ईटीवी भारत को बताया कि विश्वसनीय खुफिया सूचनाओं के आधार पर सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस की 214 बटालियन की टीम ने लातेहार के गनईखर इलाके में एक अभियान शुरू किया.

इस अभियान के दौरान उन्होंने क्षेत्र से एक .303 राइफल, एक कार्बाइन, एक कार्बाइन मैगजीन और 100 लोहे की डिस्क और आईईडी में छींटे के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले शंकु बरामद किए हैं. सूत्रों ने कहा कि 'माओवादी इस इलाके को अस्थायी संचालन ठिकाने के तौर पर इस्तेमाल कर रहे थे. सुरक्षा अधिकारियों के इस ऑपरेशन ने निश्चित रूप से उग्रवादियों को खोजने के लिए एक झटका दिया.'

एक अन्य ऑपरेशन में, 205 कोबरा और बिहार पुलिस ने बिहार के करिबा डोभा, औरंगाबाद में एक ऑपरेशन शुरू किया और 9 मिमी पिस्तौल, 2 देशी पिस्तौल, 3 पिस्तौल मैगजीन, 2 इंसास मैगजीन और 5.56 इंसास के 120 राउंड बरामद किए.

छत्तीसगढ़ के बुरापहार इलाके में बड़ी सफलता के बाद, सुरक्षा एजेंसियों ने बिहार और छत्तीसगढ़ में माओवादियों और उनके ठिकानों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है. सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि आने वाले दिनों में माओवादियों के खिलाफ इस तरह की और सफलता मिलने की संभावना है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live