अपराध के खबरें

कटिहार: शादीशुदा तौफीक ने हिंदू बनकर की शादी, अब धर्म बदलने का दे रहा दबाव

संवाद 

बिहार के कटिहार में एक हिंदू महिला ने आरोप लगाया है कि उसका मुस्लिम पति उस पर इस्लाम अपनाने का दबाव डाल रहा है. इतना ही नहीं आरोपी ने 6 साल पहले शादी भी खुद को हिंदू बताकर की थी. वह दुबई में नौकरी करता है. महिला का यह भी कहना है कि उसका पति पहले से शादीशुदा है. उसकी 11 साल की एक बेटी भी है.

कटिहार जिले के मनिहारी थाना क्षेत्र के बीएन कॉलोनी की रहने वाली जूली कुमारी का परिवार सब्जी बेचता है. अपनी शिकायत में जूली ने बताया कि 2015 में फेसबुक के जरिए उसकी तौफीक से बातचीत शुरू हुई थी. उसने फेसबुक पर राज राजपूत के नाम से आईडी बना रखी थी. उसने मुझे भी अपना नाम राज ही बताया था.

नंबर एक्सचेंज हुए और बातचीत शुरू हो गई. इसके बाद वो मुझसे मिलने भी आया. राज ने बताया कि उसके पिता का नाम अमित सिंह है. वह परिवार के साथ दिल्ली में रहता है. 2016 में हमारी सगाई हुई. तब उसके परिवार का कोई नहीं आया. बाद में हमने कोर्ट में शादी कर ली. शादी के बाद वो मुझे अपनी बहन के घर सुपौल ले गया. मुझे घर से बाहर नहीं निकलने देता था. शुरुआत में मुझे उसकी बहन का खान-पान अजीब लगा. मैंने राज से कहा तो उसने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है. फिर मुझे समझ आने लगा कि राज हिंदू नहीं है. कुछ समय बाद आसपास के लोगों से पता चला कि राज का असली नाम तौफीक आलम है. जब मैंने राज से इस बारे में पूछा तो उसने कहा कि वो पहले से ही शादीशुदा है. उसकी 11 साल की बेटी भी है. मैंने पूछा- मुझे धोखा क्यों दिया, तो उसने कहा कि चुपचाप साथ रहो. अगर छोड़ने की कोशिश की तो जान से मार दूंगा.

जूली ने बताया कि कुछ समय बाद तौफीक मुझ पर धर्म बदलने का दबाव डालने लगा और मारपीट करने लगा. पूजा-पाठ करने से मना करने लगा. नमाज पढ़ने के लिए बोलता. मुस्लिम महिलाओं की तरह ही कपड़े पहनने के लिए कहने लगा. जूली ने बताया कि तौफीक अब दुबई चला गया है. वहां से वह लगातार धमकाता है. उसके परिवार के लोग अक्सर मारपीट करते हैं. मुझे जबरन घर में कैद रखा जाने लगा है ताकि किसी को इस बात की खबर नहीं लग सके. मेरा मोबाइल तक छिन लिया है. मैं किसी तरह से घर से भाग कर आई और पुलिस में शिकायत की है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live