अपराध के खबरें

बिहार के 12 जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे

संवाद

बिहार में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के शहरों में प्रदूषण का लेवल दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा हैं। पटना, बेगूसराय, पूर्णिया, दरभंगा समेत 12 शहरों की हवा इस समय बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई हैं।

खबर के अनुसार बिहार में जैसे-जैसे ठंड बढ़ रहा हैं वैसे-वैसे बिहार के शहरी इलाकों में प्रदूषण का लेवल भी बढ़ता जा रहा हैं। वायु में धूल-कण की मात्रा अधिक होने से वायु गुणवत्ता सूचनांक में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही हैं, जो की चिंताजनक हैं।

आपको बता दें की सोमवार को बेगूसराय, पूर्णिया और दरभंगा में वायु गुणवत्ता सूचनांक यानि की एक्यूआई 400 के पार रिकॉर्ड किया गया हैं। वहीं पटना, बेतिया, सहरसा, कटिहार, भागलपुर, सासाराम, राजगीर, मुजफ्फरपुर में एक्यूआई 300 के पार हैं।

डॉक्टरों की मानें तो वायु की गुणवत्ता खराब होने से लोगों को सांस से संबंधित परेशानी हो सकती हैं। वायु प्रदूषण के प्रभाव से लोगों के अंदर अस्थमा, हृदय रोग, डिप्रेशन और तनाव जैसे परेशानी हो सकती हैं। इसलिए घर से निकलते समय मास्क जरूर लगाए।
पटना, बेगूसराय, पूर्णिया, दरभंगा समेत 12 शहरों की हवा बेहद खराब?

पटना में एक्यूआई 344,

पूर्णिया में एक्यूआई 408

दरभंगा में एक्यूआई 406

बेगूसराय में एक्यूआई 424, बेतिया में एक्यूआई 375, छपरा में एक्यूआई 350, कटिहार में एक्यूआई 353, राजगीर में एक्यूआई 330, सहरसा में एक्यूआई 370,

भागलपुर में एक्यूआई 343,

सासाराम में एक्यूआई 333,

मुजफ्फरपुर में एक्यूआई 328,

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live