अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 5 दिसंबर 2022 (सोमवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

05/12/2022,सोमवार।
अग्रहायण मास,शुक्ल पक्ष।
विक्रम संवत 2079,
शक संवत 1944,
दक्षिणायण,दक्षिण गोल:,
हेमंत ऋतु,पूर्वकाल:,

द्वादशी तिथि दि 07:04 तक,
उपरांत त्रयोदशी तिथि आरम्भ।
अश्विनि नक्षत्र दि 08:54 तक,
उपरांत भरणी नक्षत्र आरम्भ।
योग परिघ द 54 प 57,
करण बालव द 00 प 44,
चन्द्र्मा मेष राशि मे अहोरात्र।
सूर्योदय 06:46,सूर्यास्त 05:14,
दिन का राहू काल -दि 08:06 से 09:25 तक,उपरांत 02:37 से 03:55 तक।

आज - मत्सद्वादशी व्रत,धरणी व्रत,प्रदोष त्रयोदशी व्रत,गृह आरम्भ्- गृहप्रवेश - विवाह -द्विरागमन - मुंडन - कर्णवेधश्च आश्विन्यां दि 08:54 यावत्त्।
उप्रोक्त् मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
ज्योतिष,हस्तलिखित जन्म कुंडली,वास्तु,यज्ञोपवित संस्कार,विवाह,पूजा पाठ,महा मृत्युंजय जाप एवं अन्य धार्मिक अनुष्ठानो के लिए संपर्क कर सकते है।

पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते है कि चन्द्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का संभावित बोलचाल आज क्या कहता है
मेष
आपको अपनी आय में वृद्धि का अनुभव होने की संभावना है। आपके जीवन के सभी क्षेत्रों में कुछ खुशियां आ सकती है। आज आपको आपके अच्छे काम की तारीफ होगी और प्रमोशन भी मिल सकता है। काम पर यह आपको अत्यधिक कुशल और उत्पादक बनाएगा, आपके आत्मविश्वास का स्तर बेहतर होगा। आज आपको आशावान और सकारात्मक बने रेने की आवश्यकता होगी। आपके लिए दिन का उत्तम अंत होगा की आज आप अपने आप को अपने परिवार की संगति में बैठे और आराम करते हुए पा सकते हैं। यह आपके दिन को सुकून भरा कर देगा और सामान्य वातावरण को आनंदमय भी। यह एक अच्छी तरह से योग्य विराम है कि आप अपनी नीरस दिनचर्या से बाहर निकल रहे हैं। आज आपके परिवार के साथ लिप्त होने का समय है। दोपहर 2:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे के बीच का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार लाल रंग के कपड़े पहनने से सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होगी।

वृषभ
आपके भाग्य में अचानक बदलाव होने का संकेत हो रहा है। आपको अचानक ऐसा महसूस होने लगेगा कि आप जो भी कार्य करेंगे उसमे आप अपनी तरफ सभी का ध्यान आकर्षित करेंगे। आपका लोगो और परिस्थितियों के प्रति रंगीन, और चंचल मिजाज होने के परिणामस्वरुप नये दोस्तों और कुछ व्यापार से सम्बंधित कार्यों को भी आकर्षित करेगा। परिस्थितियों के सकारात्मक होने वाले बदलाव से आपको नए व्यवसाय परियोजनाओं का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। इस समय में बिलकुल घमंड ना करें, इसका मतलब यह है कि आपकी अतिरिक्त ज़िम्मेदारियों में बढ़ावा होने की आशंका प्रतीत हो रही है । आपका भाग्यशाली रंग आज के दिन लैवेंडर है। आज शाम 4 बजे से 6 बजे तक आपके लिए शुभ समय साबित होगा। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित होगा कि आप अपने समय का सर्वाधिक उपयोग करें।

 मिथुन
अच्छे समय की नयी शुरुआत होने का संकेत दे रहा है। जब आप पुराने मसले हल होते हुए देखेंगे तो आप एक अंदरूनी शांति महसूस करेंगे। नये विकास आपके दिन को रोशन कर देंगे और आपके लक्ष्य की अधिक प्राप्ति के लिए आपको ऊर्जावान बनाए रखेंगे । स्वयं से आत्मनिरीक्षण करना आपको बहुत से सवालों के जवाब देगा जो आपके मस्तिष्क में काफ़ी समय से घूम रहे है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित होगा कि आप अपने कार्य के बीच में अंतराल लेना बिलकुल भी ना भूलें, नहीं तो आप चिड़चिड़े और अंदरूनी तनाव से पीड़ित हो सकते है। अच्छा दिन गुजारने के लिए आपको हल्का नीला रंग पहनने की सलाह दी जाती है। शाम 3 बजे से 5 बजे तक का समय आपके लिए बहुत भाग्यशाली रहने की उम्मीद है।

कर्क
पेशेवर पक्ष के तरफ से बहुत से लाभ आपके लिए चिन्हित है। यदि आप किसी पेशे के सम्बन्ध में किसी भी तरह से परेशान है तो यह आपके लिए एक आदर्श दिन है जिसमें आप उसके सन्दर्भ में कार्य कर सकते है क्यूंकि ज़्यादा मेहनत किए बिना ही आपके लिए आज के दिन बहुत सी चीज़ें आसानी से हल हो जाएंगी। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित होगा कि अपनी ताकत और कमज़ोरीयों को पहचाने। अगर आप कोई कार्य कर रहे है तो अपनी सभी ज़िम्मेदारियों को ठीक से पहचान लें इससे पहले कि दरारों में से कुछ गिर जाये और आपके हाथो से ना चाहते हुए भी कोई मौका फिसल जाये। अगर आप इष्टतम परिणाम चाहते है तो आपको यह सूचित किया जाता है कि अपने सारे आवश्यक कार्य को आप 4 बजे से पहले ही निपटा लें। पीला रंग आपके दिन के लिए शुभ रंग है।

सिंह
आपके ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है । ऐसा लगता है कि लंबे समय से आप भ्रमित स्थिति से विराम लेने की सोच रहे है तो यह विराम लेने का सबसे उचित समय अब आ गया है। आज आप अपना समय शांत और सुकून भारे वातावरण में ध्यान करने में व्यतीत करें। आप लंबे समय से बहुत मेहनत भरा कार्य कर रहे है। आराम करने के लिए विराम लें क्यूंकि आप इसके योग्य है। नहीं तो हद से ज़ादा कार्य करने की वजह से आप अपने स्वास्थ्य को हानि पहुंचा सकते हैँ। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित होगा कि, हालांकि ध्यान करने से आप इन नकारात्मक प्रभावों से सामना कर सकते है। शांति और भाग्यशाली प्राप्त करने के लिए आज गहरा नीला रंग पहने। अपने सभी कार्य सुचिबद्ध कर लें क्यूंकि प्रातः 9 बजे से 11 बजे तक आपके लिए भाग्यवान समय होने का अनुमान है।

कन्या
आज आपके लिए एक बहुत ही अच्छा दिन है, सामाजिक सभा में जाना आज आपके लिए बड़ा ही भाग्यशाली साबित होगा। इन सभा में आपको अपना आदर्श हमसफ़र मिलने की आशंका प्रतीत हो रही है, यदि आपके लिए उस व्यक्ति का साथ बहुत खुशियां लाता है तो आपको उसका साथ पाने के लिए कदम उठा लेना चाहिए। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार प्रेम प्रसंग युक्त बनाने के लिए आप जो भी प्रयास करेंगे उसका असर आपको सकारात्मक रूप में ही प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में आप गुणवत्ता समय व्यतीत करें, सप्ताहांत पलायन एक अच्छा विचार है। सांय 5 बजे से 6 बजे के बीच अपना आवश्यक और शुभ कार्य व्यवस्थित कर लें। भूरा रंग आपका शुभ रंग है जो कि सकारात्मक ब्रह्मांडीय ऊर्जा को आपकी तरफ आकर्षित करेगा।

तुला
एक अति उत्कृष्ट दिन है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित होगा कि आज आप अपनी ज़िन्दगी के सम्बन्ध में कुछ आवश्यक और बड़े निर्णय लें क्यूंकि यह एक सकारात्मक ग्रह पारगमन है। आपके निर्णय और विचार करने की शक्ति पर आज अच्छा प्रभाव पड़ेगा , सुबह 7 बजे और 8 बजे का समय आपके लिए लाभदायक है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि किसी भी समय आपको ऐसा लगता है कि आपको अस्पष्टता की भावना महसूस हो रही है तो आप अपने किसी करीबी या ऐसे जिसपर आप आंख मूंद कर भरोसा करते है उसे अपना दिल की सभी बातें खोलकर बताएं और अपने विचारों में स्पष्टता का आनंद ले। नीला रंग आपके दिन के लिए शुभ साबित होगा।

वृश्चिक
व्यक्तिगत मामलों और भावना से सम्बंधित होने का सवाल है आपके लिए चीज़ें बेहतर बनती चली जाएंगी। आप अंतर्मुखी और खुद को अंदर से महसूस करेंगे इस वजह से कुछ समय तक आप अपने मूल मान्यताओं पर समय प्रीतिबिम्बत करने में गुज़ारेंगे। इन रुचियों को पाने की पूरी कोशिश करें क्यूंकि यह आपके अंदर आनंद और पूर्ति का अनुभव कराने में सहायता करेगी । कोई जो आपके बारे में सोचता है और परवाह करता है वह आपके साथ समय व्यतीत करने की उग्र इच्छा रखता होगा । आप ज़रा भी निराश ना हो क्यूंकि यह कुछ खास होने की शुरुआत हो सकती है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार हरा रंग आपके लिए शुभ रंग है। सुबह 8 बजे से 10 बजे आपके लिए भाग्यशाली समय साबित होगा।

धनु
आज आपके लिए अत्यंत प्रेरित करने वाला और उत्साह से भरा हुआ दिन होगा मीन में चन्द्रमा की उपस्थिति के कारण। काम में, आज आपके समूह कार्य के लिए उत्कृष्ट दिन होगा, क्यूंकि आज आप अपने समूह के सदस्यो को प्रेरित करेंगे जिसे आपके वरिष्ठ इसे नज़रअंदाज़ नही कर पाएंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार कुछ कार्य आप समूह के साथ ही पूरा कर सकते है इसलिए अपने साथियो के साथ अच्छे से बना कर रहे। यह पदोन्नति एवम वृद्धि, जो भी हो, उस के लिए नये रास्ते खोलेगा, यह निश्चित रूप से आपके चेहरे पे मुस्कान का कारण बनेगा । जो लोग स्वयं नियोजित है तो उनको विदेश आधारित प्रयोजन का अवसर प्राप्त होगा। लेकिन इसके लिए आपको सब्र रखना होगा क्यूंकि इस परियोजना का परिणाम धीरे धीरे ही प्राप्त होगा। रात 11बजे से 12 बजे के बीच में श्रेष्ठ परिणाम के लिए अपने आवश्यक काम व्यवस्थित कर लें। पेस्टल रंग आपको सकारात्मक कम्पन उत्सर्जन करने में सहायता प्रदान करेगा।

मकर
आपके भीतर मिश्रित भावनाओं की व्यूह रचना बनती दिख रही है, जिसके चलते आज आपको वह अभिभूत करेगी। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित होगा कि आज आप अपने बदलते मिजाज से बचने की पूरी कोशिश करें और पूरे दिन हंसमुख और खुशमिजाज रहने की कोशिश करें । ऐसा कुछ करें जो आपको करना बहद पसंद हो, या तो आप गीत सुने, अपनी मनपसंदीदा धुन पर नृत्य करें, पढ़ें, और अपने पुराने दोस्तों के साथ बातचीत करने में समय व्यतीत करें ताकि आपके अंदर की नकारात्मकता ख़तम हो जाये। शांति की भावना रखने के लिए फ़िरोज़ा रंग पहने और सभी महत्वपूर्ण निर्णय दोपहर 3 बजे से 4 बजे के बीच में लेने से बचे ताकि भविष्य में बेहतर लाभ की प्राप्ति हो सके ।

कुंभ
आज आप मानसिक एवम शारीरिक उन्नत के स्तर पर होंगे। जो भी सारी योजनाएं आपने अपने लिए बनाई है उनका फल आज आपको पूर्ण तरिके से मिलने वाला है। घर हो या कार्य क्षेत्र, आपकी ऊर्जा शीर्ष पर होंगी और आसपास में सभी को आपके तरफ आकर्षित करेगी । यहां तक कि आपके कार्य के उत्पादन में भी इस वजह से मात्रा और गुण की वृद्धि होंगी। आपके सहयोगी भी आपकी सहायता करने में ख़ुशी महसूस करेंगे। आज के दिन आप आगे बढ़ने का प्रयास करें और रुका हुआ कार्य पूरा करें और आज आपकी उत्पादकता अपने शीर्ष पर होंगी। अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए अपने पहनावे में काले रंग का प्रयोग करें। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आपको कुछ मामूली समस्याओं का दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक सामना करना पड़ सकता है।

मीन
आज आप हर चीज में शांती से और सब्र में रहने का प्रयत्न करेंगे। आपका शांत एवम ठंडा स्वभाव निश्चित तौर पर आज सभी का दिल जीत लेगा। और कुछ हो या ना हो, यह आपको एक मजबूत तथा साहसी व्यक्ति बनाने में सहायता करेगा, सभी परिस्थितियों को बड़ी ही परिपक्वता से हल करने में भी आपकी सहायता करेगा। इस समय का आप पूरा लाभ उठाएं और भाग्यशाली समय को आनंदपूर्वक जियें। अच्छा भाग्य प्राप्त करने के लिए भूरा रंग का कुछ वस्त्र पहने। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार शाम 5 बजे से 7 बजे तक आपका समय शुभ है।

उपरोक्त कोई जरुरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाय अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्मकुंडली का अध्यन जरुरी होता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live