अपराध के खबरें

बिहार के इन जिलों में इन लोगों को 6000 पेंशन दे रही सरकार

संवाद 

पटना, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण,गोपालगंज,सीवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, समस्तीपुर, दरभंगा, नालंदा समेत पूरे बिहार में रिटायर हो चुके पत्रकारों को बिहार सरकार के द्वारा 6000 रुपये की पेंशन दी जा रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए बिहार सरकार के द्वारा पत्रकार सम्मान पेंशन योजना चलाया जा रहा हैं।

खबर के अनुसार पत्रकार सम्मान पेंशन योजना के तहत रिटायर हो चुके पत्रकारों को सरकार के द्वारा 6000 रुपये की राशि दी जाती हैं। हालांकि इसका लाभ लेने के लिए पत्रकारों के पास कम से कम 20 साल का अनुभव होना अनिवार्य हैं।

वहीं कोई भी पत्रकार जिनकी उम्र 60 साल से ज्यादा हो चुकी हैं वो पत्रकार सम्मान पेंशन योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं और इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। बता दें की चालू वर्ष में कुल 46 पत्रकारों को इसके लिए चयन

किया गया था।

दरअसल बिहार में रिटायर होने के बाद पत्रकारों को किसी तरह की आर्थिक समस्या ना हो इसी को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार के द्वारा पत्रकारों के लिए पत्रकार सम्मान पेंशन योजना चलाया जाता हैं। इसके तहत पत्रकारों को पेंशन दी जाती हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live