अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 7 दिसंबर 2022 (बुधवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

07/12/2022,बुधवार।
अग्रहायण मास,शुक्ल पक्ष।
विक्रम संवत 2079,
शक संवत 1944,
दक्षिणायण,दक्षिण गोल:,
हेमंत ऋतू,पूर्व काल:,

चतुर्दशी तिथि दि 07:33 तक,
उपरांत पूर्णिमा तिथि आरम्भ।
कृतिका नक्षत्र दि 10:36 तक,
उपरांत रोहिणी नक्षत्र आरम्भ।
सिद्धि योग द 51 प 40,
करण वाणिज् द 01 प 53,
चन्द्र्मा वृष राशि मे अहोरात्र।
सूर्योदय 06:47,सूर्यास्त 05:13,
दिन का राहू काल - दि 09:24 से 10:42 तक,उपरांत दि 12:00 से 01:18 तक।

आज - व्रतायपूर्णिमा,विवाह:-द्विरागमन - गृहआरम्भ रोहिण्यां दि 10:36 उपरि। वधु प्रवेश ।सर्वार्थसिद्धियोग:,
उप्रोक्त् मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
ज्योतिष,हस्तलिखित जन्मकुंडली,वास्तु,यज्ञोपवित संस्कार,विवाह,पूजा पाठ,महा मृत्युंजय जाप एवं धार्मिक अनुष्ठानो के लिए संपर्क कर सकते है।

पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते है कि चन्द्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का संभावित बोल चाल आज क्या कहता है।
मेष
आपका परिवार आपकी ताकत का स्तंभ होगा। क्षितिज पर एक रोमांचक छुट्टी दिखाई दे सकती है, इसलिए अपना बैग पैक करने का समय आ गया है! प्रॉपर्टी का कोई सौदा अनुकूल रहने की संभावना है। स्वास्थ्य क्लबों में आने वाले लोग अपने शरीर को पूर्णता तक पहुंचाने में सक्षम होंगे। दान-पुण्य के कार्य कुछ अत्यधिक आंतरिक संतुष्टि दे सकते हैं। कार्यस्थल पर आप अपना रास्ता निकालने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि कोई आपको ऐसा करने की अनुमति न दे।

 वृषभ
घर में शांति व्याप्त रहेगी। बाहर घूमना महंगा साबित हो सकता है और इसमें से कुछ मजा भी आ सकता है। मौसम के तहत किसी करीबी के स्वास्थ्य में सुधार होता है। सामाजिक मोर्चे पर किसी को मदद की जरूरत है, वह सहायता के लिए आप पर निर्भर हो सकता है। संपत्ति के मामलों के लिए यह एक शुभ दिन है। फ़िटनेस के मोर्चे पर अधिक धैर्य की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि आपको रातों-रात परिणाम नहीं मिल सकते। अधिक धन कमाने की आपकी इच्छा पूरी होगी। पेशेवर मोर्चे पर आज आप पर उन लोगों की नज़र पड़ने की संभावना है, जो मायने रखते हैं।

मिथुन
परिवार में किसी के उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाने की संभावना है। लंबी यात्रा न करें, क्योंकि स्वास्थ्य के मोर्चे पर परेशानी हो सकती है। आपके स्वामित्व वाली संपत्ति आपको अच्छा रिटर्न देने की संभावना है। पालतू जानवरों का शौक आज कुछ व्यस्त रख सकता है। एक व्यायाम वाली दिनचर्या की शुरुआत आपको वापस आकार में लाने में एक वरदान वाली साबित होने की संभावना है। अपने वित्त को बढ़ावा देने के आपके प्रयास सफल होंगे। पेशेवर मोर्चे पर सभी लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए यह अच्छा समय है।

 कर्क
आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होने की संभावना है। संपत्ति के मामलों को आज भूलकर भी न छुएं। सामाजिक दायरे में आपका कद बढ़ता दिख रहा है। आपकी सक्रिय जीवनशैली आपको किसी भी तरह की शारीरिक बीमारियों से दूर रखेगी। आर्थिक मोर्चे पर उत्साहजनक नज़र आ रहा है, लेकिन आपकी चिंता बनी रह सकती है। किसी परियोजना की बारीकी से निगरानी करने से गलतियों से बचने और इसे समय सारिणी के अनुसार रखने में मदद मिलेगी। परिवार में किसी योग्य व्यक्ति का विवाह चिंता का कारण बन सकता है।

 सिंह
अपनों के करीब आने से घरेलू जीवन आनंदमय रहेगा। लंबी ड्राइव में थकान से बचें। प्रॉपर्टी के मामले में पैनी नजर रखना आपके हित में रहेगा। आप में से कुछ लोग उपहार या नकद की उम्मीद कर सकते हैं। जीवनशैली की बीमारी से पीड़ित लोगों को इसे नियंत्रण में रखने की संभावना है। निवेश के मोर्चे पर सभी निवेश एक ही स्थान पर करने से बचें, क्योंकि यह समय जोखिम लेने लायक नहीं है। उच्च अधिकारियों की संतुष्टि के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य या परियोजना पूरी होगी।

कन्या
दफ्तर में आपका काम पल भर में खत्म होने की संभावना है, जिससे आपको अपने निजी समय का आनंद लेने का समय मिलेगा। घरेलू मोर्चे पर आपकी मर्जी के बिना किया गया कोई काम आपकी दोस्त को मिल सकता है। सड़क पर अतिरिक्त सावधानी बरतें। आप संपत्ति के एक टुकड़े पर झूठे गर्व में लोट सकते हैं। सौभाग्य आपके दिन को रोशन करने का वादा करता दिख रहा है। छोटी सी बीमारी कुछ के लिए बीते दिनों की बात बन सकती है। आर्थिक मोर्चे पर ठीक-ठाक नज़र आ रहा है, लेकिन बचत में कमी न आने दें।

 तुला
पेशेवर मोर्चे पर कोई मान्यता या पुरस्कार आपका इंतजार कर रहा है। परिवार के मोर्चे पर जिस किसी के साथ आपकी बात नहीं चल रही है, वह रिश्ते को तोड़ने की कोशिश कर सकता है, इसलिए कठोर न हों। अपनों के साथ यात्रा का आनंद लेना संभव है। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। कोई आपको खुश करने के लिए खाने पर बुला सकता है। एक खेल गतिविधि आपकी ऊर्जा और शक्ति को वापस लाने में मदद करेगी। फिजूलखर्ची पर लगाम लगाकर आप तंग आर्थिक स्थिति से बाहर निकलने में सफल होंगे।

वृश्चिक
आप अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यायाम की दिनचर्या अपनाने का निर्णय ले सकते हैं। निवेश में लगाया गया पैसा टैक्स बचाने में मदद करेगा। आज ऑफिस में अपने कदम देखें, क्योंकि कोई जानबूझकर आपको निशाना बनाने के लिए बाहर हो सकता है। घरेलू मोर्चे पर शांति और शांति के माहौल का संचार होने की संभावना है। विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं। संपत्ति कुछ के द्वारा प्राप्त होने की संभावना है। भारी ट्रैफ़िक में कोई जोखिम न लें क्योंकि सितारे अनुकूल नहीं हैं।

धनु
पारिवारिक मोर्चे पर गपशप से दूर रहें क्योंकि यह आपके मन को रंग सकता है। एक आधिकारिक यात्रा आकर्षक रिटर्न का वादा करती है। प्रॉपर्टी के मोर्चे पर फैसला लेने के लिए कुछ और समय लेना सबसे अच्छा है। नया घर बनाने की योजना बन रही है और इससे आपको काफी संतुष्टि मिलेगी। यदि आप अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखना चाहते हैं, तो खराब खान-पान पर अंकुश लगाएं। सोने या कुछ अन्य सुरक्षित विकल्पों में निवेश करने का यह एक उत्कृष्ट समय है। कार्यस्थल पर आप कोई नया विचार आजमा सकते हैं, लेकिन उसमें सफलता मिलने में थोड़ा समय लग सकता है।

मकर
अप्रत्याशित लाभ की उम्मीद के बीच अच्छी कमाई का मौका आपके पास आता है। किसी अप्रिय घटना को खुद से दूर रखें, इससे पहले कि यह किसी सहकर्मी के साथ दुर्भावना पैदा करे। पारिवारिक स्थिति में आपकी राय और सुझाव मायने रखेंगे। प्रॉपर्टी के मामले में कुछ सकारात्मक संकेत मिल सकते हैं। पैदल चलकर किए जा सकने वाले कामों को मना करके आवश्यकता से अधिक ड्राइव न करें। यात्रा में समय अच्छा व्यतीत हो सकता है। खान-पान में बदलाव से तनाव कम करने में मदद मिलेगी।

कुम्भ
अच्छा होगा कि आप परिवार के किसी सदस्य की मांगों के आगे घुटने टेकने के बजाय एक स्टैंड लें। गाड़ी चलाते समय सड़क पर कोई जोखिम न लें। संपत्ति के अधिग्रहण में समस्या आ सकती है। आपमें से कुछ लोगों को किसी सेलेब्रिटी का आनंद लेने का मौका मिलेगा। खान-पान की अच्छी आदतें आपको सही शेप में रखेंगी। आर्थिक प्रभाव वाले फैसले लेने से पहले अच्छी तरह विचार कर लें। पेशेवर मोर्चे पर आपके लिए एक बेहतरीन अवसर आने वाला है।

मीन
आज परिवर्तनों की कल्पना की जाती है। संपत्ति के मामले आज हाथ में आ सकते हैं क्योंकि सितारे अनुकूल नजर आ रहे हैं। नया घर बनाना संभव है। जो लोग पिछले कुछ दिनों से मौसम की परेशानी महसूस कर रहे हैं, उनमें सुधार के संकेत दिखाई देंगे। किसी बड़ी वस्तु को खरीदने की अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए आप पर्याप्त बचत करने में सफल होंगे। आज आप काम के दौरान सांसारिक कार्यों में खुद को व्यस्त रखते दिख रहे हैं। परिवार में कोई नासमझ व्यक्ति आपके निजी मामलों में दखलंदाजी कर आपको दूर कर सकता है।

उपरोक्त कोई जरुरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाय अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्मकुंडली का अध्यन जरुरी होता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live