अपराध के खबरें

बिहार के इन जिलों में सातवें चरण की शिक्षक बहाली कब, जानिए

संवाद

पटना, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण,गोपालगंज,सीवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, समस्तीपुर, दरभंगा, नालंदा  समेत सभी जिलों में सातवें चरण की शिक्षक बहाली कब होगी इसको लेकर अभी कोई अधिसूचना जारी नहीं किया गया हैं। लेकिन बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने कहा है की दो - तीन माह में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

खबर के अनुसार सातवें चरण की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने को लेकर विभाग के स्तर पर तैयारी की जा रही हैं। शिक्षा मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया है की शिक्षा विभाग पूरी तरह साफ सुथरे सिस्टम से सातवें चरण की नियुक्ति करायेगा, इसकी तैयारी चल रही हैं।

वहीं मंत्री ने कहा है कि सातवें चरण में शिक्षकों की नियुक्ति का पैटर्न प्रधानाध्यापकों और प्रधान शिक्षकों की भांति होगी। इसको लेकर विभाग के स्तर पर तैयारी की जा रही हैं। शिक्षकों की ये नियुक्तियां विशेष वेतन पर करने का भी विचार किया जा रहा हैं।

आपको बता दें की बिहार के पटना - नालंदा- पूर्णिया समेत सभी जिलों के छात्र काफी लंबे समय से सातवें चरण में शिक्षक बहाली का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन सरकार के द्वारा अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं किया गया हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live