अपराध के खबरें

बिहार के इन जिलों में इन छात्रों को एक-एक लाख रुपये देगी सरकार

संवाद

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बिहार बोर्ड से मैट्रिक इंटर में टॉप करने वाले छात्रों को सरकार के द्वारा एक-एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी। साथ ही साथ टॉप दस में जगह बनाने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया जायेगा । पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसरायपश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण,गोपालगंज,सीवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी और समस्तीपुर, दरभंगा, नालंदा के छात्र है

खबर के अनुसार तीन दिसंबर को डा. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर मैट्रिक और इंटर के कुल 76 विद्यार्थी को सम्मानित किया जायेगा। इंटर विज्ञान के 13, कला संकाय के छह और वाणिज्य संकाय के दस छात्र सम्मानित किये जाएंगे। वहीं मैट्रिक के टॉप दस में शामिल 47 छात्र सम्मानित होंगे।

बता दें की प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को एक-एक लाख रुपए । जबकि द्वितीय स्थान प्राप्त छात्र को 75-75 हजार रुपए और तृतीय स्थान प्राप्त छात्र को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। चौथे से 10 वें स्थान तक प्राप्त छात्रों को 10-10 हजार रुपया दिया जायेगा।

वहीं पैसों के अलावे इन छात्रों को एक-एक लैपटाप, किंडल और ई -बुक रिडर, मेडल और प्रशस्ति पत्र भी दिया जायेगा। इसको लेकर दिशा निर्देश जारी किया गया हैं। तीन दिसंबर को डा. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर इन्हे सम्मानित किया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live