अपराध के खबरें

तुम पलटी मार सियासत सी में गठबंधन सरकार प्रिय

अनूप नारायण सिंह 
पटना। पटना पुस्तक मेला में एलआईबी बिहार टॉक के पांचवे दिन मुख्य मंच पर हास्य व्यंग्य कविताएं लोगों को आकर्षित करती रही। वरिष्ठ पत्रकार व फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य अनूप नारायण सिंह ने पटना के दो रूपों को समाहित करते हुए कविता सुनाई तो दर्शक श्रोता वाह-वाह कर उठे। कविता के भाव थे तुम पलटी मार सियासत सी मैं गठबंधन सरकार प्रिय तुम साढ़े चार साल की अग्निवीर मैं जनगणना का रोजगार प्रिय तुम मरीन ड्राइव सी चमकदार मैं फुलवारी की जाम प्रिय।लेट्स इंस्पायर बिहार के इतिहास में आज का दिन सबसे दिलचस्प रहा क्योंकि आज का दिन मनोरंजन, हंसी, उत्साह का मिश्रण था।
 लेट्स इंस्पायर बिहार स्टॉल पर आगंतुकों की अच्छी संख्या थी। बिहार हेरिटेज क्विज दिलचस्प परिणामों के साथ बहुत दिलचस्प रही और भाग लेने वाले स्कूलों ने सत्र का भरपूर आनंद लिया। शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में सेंट माइकल स्कूल पहले और मानव भारती इंटरनेशनल दूसरे स्थान पर रहे। परिणाम की घोषणा और अतिथियों के अभिनंदन के साथ सत्र का समापन ग्रुप फोटोग्राफी के साथ हुआ। एलआईबी टॉक शो के दिन का अंतिम सत्र चारों तरफ मनोरंजन और हंसी से भरपूर था। 
विनोद कुमार हसौदा जी ने मैथली में अपने प्रेरक और मजाकिया वेश-भूषा से मनोरंजन किया और युवाओं को नशीले पदार्थों, सिगरेट से बचने और सांस्कृतिक बंधनों का पालन करने की सलाह दी। उसके बाद उनके 10 मिनट के काव्यात्मक रामायण सारांश को दर्शकों ने बहुत पसंद किया।
अंकेश कुमार ने वीर रस कविता की जो फिर से बहुत आकर्षक थी।
अमीर हमजा ने समसामयिक विषयों पर अपने व्यंग्यात्मक लहजे से अपनी कविता के माध्यम से मनोरंजन किया और हंसी पैदा की।
प्रभाकर कुमार ने अपने काव्य वेश-भूषा से बिहार को जनमानस तक पहुँचाने का विजन स्पष्ट किया।
इस कार्यक्रम का समापन आईपीएस विकास वैभव सर के साथ एक फोटो सत्र के साथ मनोरंजन करने वालों के सम्मान से हुआ।
लेट्स इंस्पायर बिहार टीम ने एक उल्लेखनीय उदाहरण पेश किया है कि विविधताओं के बावजूद, एकता सफलता की कुंजी है जो कि लेट्स इंस्पायर बिहार जैसी मजबूत टीम में परिलक्षित है और इस नोट पर मुख्य समन्वयक राहुल कुमार सिंह, डॉ अनंत आशुतोष द्विवेदी, सतीश गांधी , अभिषेक आनंद, नीलम सिंह, रेखा भारती मिश्रा अनूप नारायण सिंह, सात्विक पाण्डेय, विकास कुमार, निशा भगत, डॉ. प्रीति बाला, डॉ. अभिषेक श्रीवास्तव ने छठे दिन समापन किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live