अपराध के खबरें

गुजरात में नेता चयन : राजनाथ, येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा होंगे पर्यवेक्षक,विधायक दल की बैठक कल शनिवार को

संवाद 
गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद बीजेपी भूपेंद्रभाई पटेल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी में लग गई है. पार्टी ने गुजरात पर्यवेक्षकों की एक टीम बनाई है.

नई दिल्ली 09 दिसम्बर। गुजरात में भारी बहुमत से जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी अब सरकार गठन की प्रक्रिया में जुट गई है, इसको लेकर पर्यवेक्षकों की एक टीम बनाई गई है. इस टीम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को शामिल किया है. 

वहीं गुजरात बीजेपी 10 दिसंबर को गांधीनगर में 'श्री कमलम' पार्टी कार्यालय में अपने नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक करेगी.

गुजरात में 156 सीटें जीतकर बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. इस ऐतिहासिक जीत के बाद नई सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है. इसी के मद्देनजर भूपेंद्र पटेल ने आज (9 दिसंबर) मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. भूपेंद्र पटेल आज दोपहर 12 बजे के करीब राजभवन पहुंचे और राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा.

जल्द शपथ ग्रहण कराने की योजना

बीजेपी की योजना है कि इसी सप्ताह शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाए. पार्टी की ओर से अब विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा. उम्मीद है कि पार्टी एक बार फिर से भूपेंद्रभाई पटेल की ताजपोशी करेगी. बीजेपी की ओर से 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकता है. शपथ ग्रहण के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

कल होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने कल 10 दिसंबर को सुबह 10 बजे पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा. ये बैठक गांधीनगर में स्थित पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई है. इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल से मिलकर पूरी कैबिनेट सहित अपना इस्तीफा सौंप दिया है. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री की ओर से इसी वक्त राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया गया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live