अपराध के खबरें

बिहार की विधायक बेटी का कमाल, बीजेपी MLA ने दो मेडल्स पर साधा निशाना

संवाद 
पटना: इंटरनेशनल शूटर व बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह राजनीति में आने के बाद भी खेल में अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाने में पीछे नहीं हैं. विधायक रहते हुए श्रेयसी सिंह ने अब नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में दो मेडल अपने नाम किया है. श्रेयसी सिंह राजनीति में आने के बाद विधायक बनने के बाद भी खेल की दुनिया में भी लगातार बेहतर कर रही हैं. नई दिल्ली में आयोजित हो रहे नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में विधायक श्रेयसी सिंह अलग-अलग इवेंट में दो मेडल अपने नाम कर दूसरे खिलाड़ियों के लिए किसी आदर्श से कम नहीं है.

जमुई से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने गुरुवार को भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा आयोजित नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के डबल ट्रैप स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है. इससे पहले बीते मंगलवार को श्रेयसी सिंह ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के इसी आयोजन में शॉटगन इवेंट में कांस्य पदक जीता था. नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के एक ही आयोजन में अभी तक श्रेयसी सिंह ने दो अलग-अलग इवेंट में दो कांस्य पदक अपने नाम कर सफलता का परचम लहराया है.

एक ही प्रतियोगिता में एक से अधिक मेडल जीतने पर श्रेयसी सिंह ने कहा कि हर पेशेवर खिलाड़ी के जीवन में कई ऐसे चरण आते हैं, जब उसे खेल के प्रतिभा के साथ-साथ विपरीत परिस्थितियों से लड़ने का मादा भी दिखाना पड़ता है और उसकी सफलता-असफलता इसी संघर्ष पर टिकी होती है. श्रेयसी सिंह ने कहा है कि कि उनकी इच्छा रहेगी कि राजनीति और खेल जीवन में लगातार संघर्ष जारी रखकर जनसेवा का हर संभव प्रयास करती रहूंगी. श्रेयसी सिंह ने अपने परिवारजनों अभिभावक समान जमुई क्षेत्र के वासियों के शुभकामना का नतीजा को ही सफलता का कारण बताया है.

बता दें कि विधायक बनने के बाद श्रेयसी सिंह ने इससे पहले भी आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. इसके अलावा 64वें नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भी श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल जीत कर अपनी खेल प्रतिभा को दिखाया था. श्रेयसी सिंह 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया था, उसी साल उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. बताते चलें कि भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की पुत्री हैं, जिनकी मां पुतुल कुमारी भी बांका की पूर्व सांसद हैं. 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में जीतकर श्रेयसी सिंह जमुई से विधायक बनी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live