अपराध के खबरें

शिक्षक अभ्यर्थी तैयारी करें.. आखिर परीक्षा देने से भाग क्यों रहे नियोजित टीचर'

संवाद 
पटना: बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने बड़ा बयान दिया है. मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि नई नियमावली की नीतीश कैबिनेट से मंजूरी के बाद सभी जिलों से रिक्तियां मंगाई जा रही हैं. जल्द ही विज्ञापन जारी कर बड़े पैमाने पर शिक्षकों की बहाली की जाएगी.

'कुछ लोग अभ्यर्थियों और छात्र संघ को बर्गला रहे हैं': वहीं नई शिक्षक नियमावली के खिलाफ चल रहे आन्दोलन के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ लोग अभ्यर्थियों को बर्गला रहे हैं. विरोधी दल के लोग गलत बयानबाजी कर आंदोलन कर रहे कुछ शिक्षकों और अभ्यर्थी संघों को मिसगाइड किया जा रहा है. बिहार में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सख्त फैसला लेना एकदम जरूरी था. इसलिए हमारी सरकार ने शिक्षक नियुक्ति के लिए नई नियमावली बनाई है.

शिक्षक अभ्यर्थी परीक्षा देने से क्यों भाग रहे?' : शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि आखिर शिक्षक परीक्षा देने से क्यों भाग रहे हैं? यह बात हमारे समझ में नहीं आ रही है. कई टीचर ऐसे है जो बच्चों को पढ़ाते है और उनको ख़ुद नहीं पता कि वे क्या पढ़ा रहे हैं. इसलिए सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले गरीब परिवार के बच्चों को भी बेहतर शिक्षा मिलना चाहिए. इसलिए सरकारी स्कूलों में परीक्षा लेकर शिक्षकों की बहाली करना अति आवश्यक है.

अब बीजेपी सवाल उठा रही है': बीजेपी नेता के बयानबाज़ी पर सवाल उठाते हुए प्रोफेसर चन्द्रशेखर ने कहा कि बिहार सरकार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी पहले कहते थे कि नियोजित शिक्षकों को वेतनमान नहीं दिया जा सकता है. लेकिन आज हम सब एक प्रकिया के तहत शिक्षकों की नियुक्ति कर रहे हैं. पुराने शिक्षकों को भी इस प्रकिया में शामिल होने का अवसर दे रहे हैं. तो ये लोग सवाल उठा रहें हैं.

सब कुछ साफ़ है, नियुक्ति अब शुरू होंगी. पहले चरण के 2 लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी शिक्षा विभाग दे रही है. सरकार ने जो वादा किया था निभा रही है. अन्य विभाग की भी वेकेंसी निकली है. 5 लाख युवाओं को हम रोजगार दे रहे हैं. इससे युवाओं को खुश होना चाहिए.''- चंद्रशेखर, शिक्षा मंत्री, बिहार सरकार

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live