अपराध के खबरें

मदनी के जिक्र पर गिरिराज सिंह का पलटवार, कहा- 'पूरी मुस्लिम कम्युनिटी अगर पाकिस्तान...'

संवाद 


बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष सैयद अरशद मदनी के जिक्र पर पलटवार किया है. इन्होंने देश के बंटवारे को लेकर बड़ा जिक्र दिया है. गिरीराज सिंह के बोलने का मतलब यह है कि 70 वर्ष पूर्व हमारे पूर्वजों से जो भूल हुई है इसका खामियाजा आज की पीढ़ी भुगत रही है.गिरीराज सिंह ने बोला ''पूरी मुस्लिम कम्युनिटी अगर पाकिस्तान चली गई होती तो आज भारत में न कोई जाकिर मियां पैदा लेता, न कोई ओवैसी पैदा लेता, न कोई मदनी पैदा लेता.'' गिरीराज सिंह के वर्णन पर महागठबंधन के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और इनके बयान को देश को तोड़ने वाला बयान बताया गया है. 
कांग्रेस ने बड़ा आक्रमण बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता असितनाथ तिवारी ने पलटवार करते हुए पूछा कि ''अपने ही देश को तोड़ने वाला जिक्र कोई देश का नेता देगा. केंद्र में बैठे हुए मंत्री देंगे जिससे देश के टूटने का भय हो.''वहीं जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने बोला कि जिसको अपने पूर्वजों पर यकीन नहीं, जो पूर्वजों का जलील करता हो, जो अपने पूर्वजों का इज्जत नहीं कर सकता. वह देश के संविधान का इज्जत कहां से करेगा.
वहीं आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने बोला कि कहीं न कहीं समाज में घृणा और माहौल को बुरा करने का जो प्रयत्न है उसे बढ़ावा दे रहे हैं. 

बता दें कि मदनी के जिक्र पर सियासत तेज हो गई है. 


जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष सैयद अरशद मदनी ने रविवार (21 मई) को बजरंग दल पर बैन लगाने के मुद्दे पर बड़ा जिक्र दिया. मदनी ने मुंबई में बोला कि कांग्रेस पार्टी ने अपने सूचना पत्र में फिरका-परस्त की जमात बजरंग दल पर बैन लगाने की बात बोली थी. अगर इन्होंने यह न्याय 70 वर्ष पूर्व लिया होता तो मुल्क बर्बाद न होता.सैयद अरशद मदनी ने बोला कि इन्होंने ऐसा बोला तो इस पर हल्ला मच रहा था कि कांग्रेस ने अपने सूचना पत्र में इसे दाखिल कर गलती की. मैं समझ था कि गलती नहीं बल्कि अपनी गलती का तदारुक किया जा रहा है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने फिलहाल ही में संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अपने सूचना पत्र में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और बजरंग दल जैसे संगठनों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात बोली थी. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live