अपराध के खबरें

संसद के नए भवन के उद्घाटन उत्सव में हिस्सा नहीं लेगी जेडीयू, जानें नीरज कुमार ने क्या बोला?

संवाद 

संसद के नए भवन के उद्घाटन उत्सव में जेडीयू भाग नहीं लेगी. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने यह सूचना दी है. इतना ही नहीं इन्होंने इसे लेकर पैसे की बर्बादी का इल्जाम भी केंद्र सरकार पर लगाया है. इन्होंने पूछा कि 
नया संसद भवन बनाने का औचित्य क्या है? पुरखों की विरासत को लेकर आपमें इज्जत का भाव नहीं है. इन्होंने इल्जाम लगाया कि पैसों की बर्बादी की गई और वो भी ऐसे वक्त में जब महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर है. जेडीयू प्रवक्ता ने बोला कि स्वतंत्रता सेनानियों की तीसरी पीढ़ी को सरकारी नौकरी में आरक्षण बिहार के सीएम नीतीश कुमार दे रहे हैं. केंद्र सरकार ने नहीं दी है. अग्निवीर परियोजना पर बात करते हुए इन्होंने बोला कि अग्निवीर योजना के तहत जो लोग सैनिक बनेंगे उनको पेंशन नहीं दी जाएगी. उसके लिए केंद्र सरकार के पास पैसा नहीं है, जहां आवश्यकता है वहां पैसों का यूज केंद्र सरकार नहीं कर रही है.

बता दें कि संसद के नए भवन के उद्घाटन को लेकर घमासान प्रारंभ हो गया है.

 पीएम मोदी 28 मई को संसद की नई इमारत का उद्घाटन करने वाले हैं, जबकि विपक्षी दलों की मांग है कि नए भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कराया जाए. विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर राष्ट्रपति का बेइज्जत करने का इल्जाम लगाते हुए उद्घाटन उत्सव का बहिष्कार करने की बात कही है. नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से कराने की विपक्ष की मांग के बीच मंगलवार को कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने उत्सव का बहिष्कार करने का न्याय लिया है. और बता दें कि कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों की मांग है कि संसद के नए भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कराया जाए. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live