अपराध के खबरें

क्या इकट्ठा हो पाएगा विपक्ष? पटना में सीएम नीतीश कुमार की बैठक में सम्मिलित होंगे उद्धव ठाकरे

संवाद 


शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे 12 जून को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बुलाई गई मुख्य विपक्षी नेताओं की बैठक में भाग लेंगे, ठाकरे गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने इस बारे में  सूचना दी है.नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष को करने के लिए देश में विपक्षी नेताओं से भेंट कर रहे हैं. बिहार के मंत्री और जद (यू) के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने सोमवार को बोला कि बीजेपी के विरोधी अधिकांश दलों के "अत्यंत महत्वपूर्ण बैठक" में भाग लेने की अनुमान है. इस महीने की प्रारंभ में, नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी एकत्व को दृढ़ करने के लिए मुंबई में उद्धव ठाकरे के आवास पर इनसे भेंट की थी.इस बीच संजय राउत का भी बयान सामने आया है. संजय राउत ने बोला, 12 जून को नीतीश कुमार ने सभी बड़े नेताओं को जो बीजेपी के साथ नहीं हैं और 2024 में परिवर्तन चाहतें हैं उन सभी देशभक्त पार्टियों को आमंत्रण दिया है. 

इसमें उद्धव ठाकरे और पवार साहब भी हैं. 

मुझे लगता है हम पटना जाने के बारे में सोच रहे हैं.इस बीच, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा शिवसेना (यूबीटी) गुट में 'असंतोष' का दावा करने के बाद, संजय राउत ने फडणवीस को राज्य में सबसे "असंतुष्ट" राजनेता बोलकर उन पर पलटवार किया है. संजय राउत ने एएनआई से बात करते हुए बोला, "जाओ और देवेंद्र फडणवीस से पूछो कि वह कितने संतुष्ट हैं. वह सीएम बनने जा रहे थे, लेकिन पद की प्रतिज्ञा लेने के लिए इन्हें रोक दिया गया और सियासत में इनके जूनियर का डिप्टी बनाया गया. क्या ऐसा आदमी संतुष्ट हो सकता है?
राज्यसभा सांसद ने आगे बोला कि महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम एक "दुखी" आदमी हैं. राउत ने बोला, "फडणवीस जी ऐसे आदमी हैं जो खुद असंतुष्ट हैं, वे दूसरे की संतुष्टि के बारे में क्या कह सकते हैं? मुखड़ा देखिए वह दुखी आदमी हैं." उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में इनकी पार्टी का हर नेता संतुष्ट है. उन्होंने बोला, "हम देखेंगे कि हमारी पार्टी में क्या चल रहा है. जो लोग जाना चाहते थे, वे चले गए, अब वे जहां भी गए हैं, उन्हें सुकून से रहना चाहिए. हम अपनी पार्टी में खुश हैं, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में संतुष्ट हैं."
ठाकरे गुट के इस दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए कि शिंदे गुट के 22 विधायक और 9 सांसद इनके संपर्क में हैं, डिप्टी सीएम ने बोला, "पूरा ठाकरे गुट नाराज है. जिस तरह का नाराजगी है, वह कहीं और नहीं है."

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live