अपराध के खबरें

आप हमारे बॉस हैं', सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा मे ऑस्ट्रेलियाई PM की बात दोहराई, गिनती कराई उपलब्धियां

संवाद 


जिले के एक निजी होटल में शुक्रवार को बीजेपी (BJP) के द्वारा मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरा होने पर मीडिया संवाद प्रोग्राम का इंतजाम किया गया. मीडिया संवाद प्रोग्राम में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सह राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनती कराई. उस वक्त सुशील कुमार मोदी ने बोला कि पूरी दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है. इसका प्रमाण यह है कि जब पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तीन देशों के दौरे पर गए तो सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति ने ऑटोग्राफ लिया था. ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने मोदी को बोलि था आप हमारे बॉस हैं. वहीं, एक पैसेफिक देश के पीएम ने पांव छूकर प्रणाम किया था. यह देश का सम्मान है.सबसे ज्यादा काम गरीबों के लिए किया गया है.
सुशील कुमार मोदी ने बोला कि 80 करोड़ गरीबों को 5 किलोग्राम अनाज मुफ्त में दिया जा रहा है, 3.5 करोड़ गरीबों का पक्का मकान, 11करोड़ 72 लाख गरीबों के घर में शौचालय बनाया गया है. 9.60 लाख गरीबों को मुफ्त में एलपीजी गैस कनेक्शन, 40.82 लाख मुद्रा लोन रोजगार के लिए दी गई है. स्टैंड अप इंडिया के तहत अनुसूचित जाति, जनजाति और महिलाओं के लिए है, जिसके तहत करोड़ों लोगों को लोन दिया गया है. जन धन खाते खोले गए है, 

 जिसका सीधा लाभ लाभुकों को मिल रहा है. 


कोविड के वक्त अमेरिका में लाभुकों तक पैसा पहुंचाने में 4 महीने लग गए, इनके पास डीटीबीएल जैसी कोई योजना नहीं थी, लेकिन भारत में जन धन खाते के माध्यम से देश में तुरंत पैसा लाभुकों तक चला गया. नरेंद्र मोदी की सरकार ने डिजिटल क्रांति लाई है.
पूर्व डिप्टी सीएम ने बोला कि हिफाजत बलों में महिलाओं को आरक्षण दिया गया है. महिला अगर नौकरी कर रही है और बच्चा हुआ तो छुट्टी लेनी पड़ती थी. लोग पहले बच्चा पैदा नहीं करना चाहते थे क्योंकि छुट्टी लेने पर पैसा कट जाता था. पहले 12 सप्ताह के लिए मातृत्व अवकाश मिलता था. अब इसे बढ़ाकर 26 सप्ताह कर दिया गया है. इस वक्त महिला को तनखाह भी मिलेगा. ऐसे कई कार्यों को किए गए है. सरकार ने 1 रुपए में सेनेटरी पैड प्राप्त करा दिया है.बीजेपी नेता ने बोला कि चिकित्सक की कमी हो गई थी और बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज में लड़के नही मिल रहे थे. इतने इंजीनियरिंग कॉलेज खोले गए थे, बंद करना पड़ रहा था. मोदी सरकार से पहले 387 मेडिकल कॉलेज थे लेकिन अब यह 693 मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं. प्रत्येक 2 दिनों पर एक नया कॉलेज यह सरकार खोल रही है. और प्रति सप्ताह एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है. सभी इलाकों में और सारे वर्गो में प्रगति के कामों को किया जा रहा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live