अपराध के खबरें

कटिहार की वारदात को लेकर CM नीतीश पर बरसे उपेंद्र कुशवाहा, बोला- मुख्यमंत्री तुरंत करें हस्तक्षेप, कर दी ये बड़ी मांग

संवाद 

कटिहार के बारसोई अनुमंडल में अनियमित बिजली को लेकर बुधवार (26 जुलाई) को हुए उग्र प्रदर्शन में गोली लगने से हुई मृत्यु मामले में आरएलजेडी के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने बड़ा वर्णन दिया है. गुरुवार (27 जुलाई) को बिहारशरीफ के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुशवाहा ने बोला कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) इस पर तुरंत हस्तक्षेप करें. 302 के तहत मुकदमा दर्ज हो.नीतीश कुमार पर खूब जमकर निशाना साधते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने बोला कि बिजली नहीं मिलने के कारण बिहार भर के किसान आक्रोशित हैं. जगह-जगह लोग लोकतांत्रिक तरीके से आक्रोश व्यक्त करते हैं. किसान की समस्या पर ध्यान देने की बात तो छोड़िए उल्टे सरकार उनकी आवाज को लाठी और गोली से बंद करने पर उतारू हो गई है. 

किसान जब पानी और सिंचाई के लिए बिजली मांगने जाते हैं उनको गोली दी जा रही है और लाठी चलाई जा रही है.


कटिहार की वारदात को लेकर कुशवाहा ने बोला कि हमने वहां (कटिहार) के लोगों से बात की है. अगर कहीं भी भीड़ बेकाबू होती है तो पुलिस-प्रशासन के लोग पहले समझाते हैं. गोली चलाना अंतिम विकल्प है, मगर पहले कोई विकल्प नहीं दिया गया. सीधे नजदीक से गोली मारी गई है. लोगों के सिर में सटाकर गोली मारी गई है. जान मारने की नीयत से गोली मारी गई है. अब ऐसी स्थिति में सरकार को लगता होगा कि लोगों के आक्रोश को गोली से दबा देंगे तो सरकार मुगालते में है. मुख्यमंत्री को अविलंब हस्तक्षेप करना चाहिए. घटना में जो भी आरोपी हैं उनके ऊपर 302 के तहत मुकदमा होना चाहिए.
उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी बोला कि बिहार में तानाशाही का तंत्र चल रहा है क्योंकि कोई तानाशाह की सरकार ही आंदोलन करने वाली जनता पर गोली चला सकती है. उसकी जान ले सकती है. यह जनतांत्रिक सरकार कभी नहीं ऐसा कर सकती है.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live