अपराध के खबरें

उत्तर बिहार के कई जिलों में वर्षा के साथ वज्रपात की चेतावनी, इन 9 शहरों में भयंकर बारिश के अलर्ट

संवाद 


मौसम विभाग की तरफ से उत्तर बिहार के कई जिलों में आज (9 अगस्त) मेघ गर्जन के साथ वज्रपात और वर्षा की चेतावनी दी गई है. नौ जिलों में भयंकर बारिश के संकेत हैं. इन जिलों में सुपौल, सहरसा, मधुबनी, दरभंगा, किशनगंज, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर सम्मिलित हैं. उसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में मध्यम से लेकर हल्की बारिश की चेतावनी दी गई है.मौसम विभाग की तरफ से गुरुवार की सुबह 5:47 बजे से लेकर 8:47 बजे के बीच प्रदेश के 18 जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई. बताया गया कि अरवल, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, गया, जमुई, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, शिवहर, सीतामढ़ी, सीवान, वैशाली, पश्चिम चंपारण, पटना, 

भोजपुर और सारण जिले में एक-दो जगहों पर हल्की या मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुकूल मंगलवार शाम से लेकर मंगलवार दोपहर के बीच सबसे अधिक पूर्णिया शहरी क्षेत्र में 171.8 मिलीमीटर वर्षा हुई जबकि जिले के जलालगढ़ में 170.2 मिलीमीटर और बनमनखी में 142.6 मिलीमीटर वर्षा हुई है. अररिया के रानीगंज में 164.2 मिलीमीटर, अररिया शहरी इलाके में 158.5, फारबिसगंज में 135, नरपतगंज में 122 मिलीमीटर, कटिहार जिले के कदवा में 125.8 मिलीमीटर, सुपौल के निर्मली में 121 मिलीमीटर के साथ बहुत भारी वर्षा दर्ज की गई. अन्य कई जिलों में भी वर्षा हुई है.
बिहार में हो रही वर्षा के चलते प्रदेश का मौसम बदल सा गया है. मंगलवार को राजधानी पटना में 0.7 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि तो हुई लेकिन अधिकतम टेंपेरेचर 29.2 डिग्री ही रहा. सबसे अधिक टेंपेरेचर किशनगंज और मोतिहारी में 33 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम टेंपेरेचर पूर्णिया जिले में 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य का औसत टेंपेरेचर 27 से 30 डिग्री के बीच रहा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live