अपराध के खबरें

दिल्ली जाने से पहले लालू ने बोली ये बड़ी बात, विपक्षी एकत्व की तीसरी बैठक से पहले करना है ये कार्य

संवाद 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के विरुद्ध देश के कई विपक्षी दल एकजुट हैं. विपक्षी एकत्व की दो बैठक हो चुकी है और तीसरी बैठक मुंबई में होनी है लेकिन उससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने चौंकाने वाली बात बोली है. मंगलवार (1 अगस्त) को दिल्ली रवाना होने से पहले पटना एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद यादव ने बोला कि विपक्षी एकत्व की बैठक मुंबई में होगी और उसमें हम लोग जाएंगे, लेकिन बैठक से पहले दिल्ली में हम सभी नेताओं से मिलेंगे. कुछ बातें करनी है इसलिए आज दिल्ली जा रहे हैं.इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी थे. बताते चलें कि विपक्षी एकत्व की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी. बैठक के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल निकल गए थे. उस वक्त यह चर्चा बनी थी कि अरविंद केजरीवाल नाराज चल रहे हैं. वहीं दूसरी बैठक 18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी. इसमें विपक्षी एकत्व की मुहिम की नींव देने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संवाददाता सम्मेलन में हिस्सा नहीं लिए और तुरंत वहां से निकल दिए थे. यह मामला भी काफी जिक्र में रहा और कयास लगते रहे कि नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर मंगलवार को पटना हाईकोर्ट ने जाति आधारित गणना पर निर्णय सुनाया.

 बोला कि बिहार में जाति गणना होगी. इस पर लालू प्रसाद यादव ने बोला कि यह गरीब और निचले तबके के लोगों के लिए खुशी की बात है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की पहल पर जातीय गणना हो रही थी, लेकिन बीजेपी के लोगों ने बीच में कोर्ट का सहारा लिया लेकिन हाईकोर्ट ने अब हरी झंडी दे दी है. वहीं तेजस्वी यादव ने भी हाईकोर्ट के निर्णय को जनता के हित का फैसला बताया.
आरजेडी सूत्रों के मुताबिक लैंड फॉर जॉब मामले में अदालत में 7 अगस्त को होने वाली सुनवाई के लिए लालू और तेजस्वी दिल्ली गए हैं. बता दें कि हाल ही में ईडी ने इस केस में लालू परिवार की करीब 6 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live