अपराध के खबरें

राजनीति के बादशाह हैं लालू! जो भी मिला सिर झुकाया, निरहुआ के मिलने के क्या हैं मायने? उठे ये प्रश्न

संवाद 


आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) राजनीति के माहिर खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं. यही कारण है कि इनकी जिक्र देश छोड़िए विदेश तक है. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन, चारा घोटाला समेत कई मामलों में उन पर केस चल रहे हों लेकिन अपने भाषण, अपने अंदाज और राजनीति में पकड़ को लेकर ऐसी छाप छोड़ी है कि आज भी बादशाह से कम नहीं हैं. टीएमसी चीफ ममता बनर्जी से लेकर कई नेताओं ने जब भी लालू से मुलाकात की तो उनके सामने झुककर उनका आशीर्वाद लिया. अब पैर छू कर आशीर्वाद लेने के मामले में इन दिनों जिक्र में हैं भोजपुरी के सुपरस्टार और बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ.भारतीय जनता पार्टी भले लालू प्रसाद यादव को घेरती रही हो लेकिन आजमगढ़ से सांसद बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव ने आरजेडी सुप्रीमो से मुलाकर कर एक बार फिर सियासी गर्मी तेज कर दी है. तस्वीर शेयर कर दिनेश लाल यादव ने ट्विटर पर लिखा- "आज भोजपुरिया समाज के अभिभावक, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद यादव जी के आशीर्वाद लेवे के साथ ही उहा के स्वास्थ्य लाभ के जानकारी भईल ह. मा. लालू जी के किडनी ट्रांसप्लांट के बाद हमनी के ई पहिला मुलाकात रहल ह. हमनी भोजपुरी के लेकर खूब जिक्र कइली."

बीजेपी सांसद ने ट्विटर पर जैसे ही तस्वीर शेयर की तो प्रश्न भी उठने लगे.

 लोग कमेंट करके ताना कसने लगे तो वहीं कुछ ने प्रश्न पूछ डाले. शनिवार (12 अगस्त) को जैसे ही दिनेश लाल यादव ने तस्वीरें शेयर की तो एक यूजर ने पूछा कि 'पलटी मरबे का...'. इसी तरह एक यूजर ने दिनेश लाल यादव से बोला कि 'दिनेश लाल जी आपसे यह आशा नहीं थी'.दिनेश लाल यादव ही नहीं बल्कि कई ऐसे और भी नेता हैं जो लालू का पैर छू कर आशीर्वाद ले चुके हैं. हाल ही में पटना में विपक्षी एकत्व की पहली बैठक हुई थी. इस बैठक में कई दल के नेता सम्मिलित हुए थे. टीएमसी चीफ और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहुंचीं थीं. पटना आने के बाद मीटिंग से पहले उन्होंने लालू से मुलाकात की थी और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया था.
बता दें कि लालू प्रसाद यादव की किडनी ट्रांसप्लांट हुए तकरीबन 8 महीने हो चुके हैं. दिसंबर 2022 में सिंगापुर में किडनी का ट्रांसप्लांट हुआ था. उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपनी किडनी दी थी.
अब दिनेश लाल यादव की मुलाकात के बाद से सियासी गलियारे में इसके तरह-तरह के मायने भी निकाले जा रहे हैं. यूजर्स कमेंट करके अपनी-अपनी नजर से इसे देख रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live