अपराध के खबरें

बिहार में तीन करोड़ से अधिक का सोना पेट में बांध कर जा रहा था व्यक्ति, पुलिस ने बिगाड़ दिया पूरा 'खेल'


संवाद 

बायसी के दालकोला चेकपोस्ट पर शनिवार (26 अगस्त) को जांच के क्रम में एक व्यक्ति के पास से करोड़ों को सोना मिला. देखकर पुलिस भी हैरान रह गई. पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 5 किलो 840 ग्राम सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं. कीमत करीब 3 करोड़ 53 लाख रुपये के आसपास है. तस्कर अपने कमर में सोने के बिस्किट बांधकर सिलीगुड़ी से पटना के लिए निकला था लेकिन पूर्णिया में पुलिस ने उसका खेल बिगाड़ दिया.इस मामले में पूर्णिया एसपी आमिर जावेद ने बताया कि हर दिन की तरह चेकपोस्ट पर जांच हो रही थी. इसी क्रम में बस में बैठा एक यात्री पुलिस को देखकर भागने लगा. पुलिस ने उसे पकड़ लिया. जांच-पड़ताल की गई तो उसके कमर से सोने के बिस्किट मिले. वजन 5 किलो 840 ग्राम निकला. पुलिस ने सोने के बिस्किट की जांच कराई तो पता चला कि 24 कैरेट शुद्ध सोना है. 

इसकी बाजार में कीमत 3 करोड़ 53 लाख रुपये के आसपास होगी.

गिरफ्तार तस्कर के बारे में सूचना देते हुए एसपी आमिर जावेद ने बताया कि अभियुक्त महाराष्ट्र के सोलापुर का रहने वाला 22 वर्षीय सोमनाथ लहू सावंजी है. सिलीगुड़ी से सोने की बड़ी खेप लेकर पटना जा रहा था. पेशे से कुरियर बॉय है. पटना में किसी को माल डिलीवरी करने जा रहा था. बायसी दालकोला चेकपोस्ट के पास जांच-पड़ताल के क्रम में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अनुसंधान कर रही है कि पकड़े गए अभियुक्त का तार कहां से जुड़ा है. इसके पीछे कौन है जो इतना बड़ा रैकेट चला रहा है.
सोमनाथ लहू सावंजी ने बताया कि उसे इस बात की खबर नहीं है कि माल उसने किससे लिया है और इसमें क्या था. उसने बताया कि ऑनलाइन उसका संपर्क सिलीगुड़ी के एक व्यक्ति से हुआ था जिसके पास से उसे यह मिला. यह भी बताया कि उसे खबर नहीं थी कि इसमें क्या रखा है. इसे पहुंचाने के बदले उसे 20 हजार रुपये मिले हैं. पटना डिलीवरी करनी थी.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live