अपराध के खबरें

पशुपति पारस पर 'गरम' हो गए चिराग पासवान, हाजीपुर सीट पर अब तक का सबसे बड़ा पर्दाफाश

संवाद 


लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने हाजीपुर सीट (Hajipur Seat) को लेकर बड़ा पर्दाफाश किया है. वो ना सिर्फ अपने चाचा पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) पर गरम हुए बल्कि बता दिया कि इस सीट पर किसका अधिकार है. इस दावे का उन्होंने वजह भी बताया और पशुपति पारस को दो टूक में जवाब दे दिया. इस सीट को लेकर चिराग पासवान का अब तक सबसे बड़ा बयान और दावा माना जा रहा है जिसके बाद सियासी गलियारे में जिक्र तेज है. शुक्रवार (18 अगस्त) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चिराग ने खूब जमकर आक्रमण बोला है.चिराग पासवान ने बोला कि यह गठबंधन की बात है और गठबंधन में उस समय यह गलत दृष्टि में दिखता है जब दो घटक दल एक सीट को लेकर जनता के बीच में खींचतान करते हैं. पशुपति पारस पर ताना कसते हुए बोला कि अगर गठबंधन से आपको ग्रीन सिग्नल मिल जाए तो आप दावा कर सकते हैं. चिराग ने बोला कि हम दावा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हम गठबंधन में जाने के पहले तमाम अपनी चिंताओं पर जिक्र कर चुके हैं. 

आज अगर हम हाजीपुर सीट को लेकर दावा की बात करते हैं तो गठबंधन में हमको यह हक मिला है कि हम यह बात बोलें.

चाचा पशुपति पारस को बोला कि हम आग्रह करते हैं कि आप अगर कोई भी सीट पर दावा करते हैं तो पहले गठबंधन में जाइए. इस तरह की बात करना कि दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है, किसकी औकात है यह गलत है. यह तो अपनी गठबंधन को चुनौती देने की बात जैसा है जो पूरी तरह गलत है. ऐसी बात गठबंधन के भीतर ही सुलझ जाए तो ज्यादा अच्छा है.क्या बांग्ला फिर वापस आएगा? उसके जवाब में चिराग पासवान ने बोला कि अगर हम बंगले की लड़ाई लड़ते तो गठबंधन से अलग नहीं होते, हम उस वक्त ही नतमस्तक हो जाते और बंगला-मंत्रालय सब मिल जाता. उन्होंने कहा आप लोग जानिए कि मैं किस लक्ष्य पर चल रहा हूं. हम 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' के लक्ष्य पर चल रहे हैं और आप लोग हमें बंगले को लेकर क्रॉस कर रहे हैं.पशुपति पारस की तरफ से निरंंतर चिराग पर की जा रही जिक्रबाजी और नाली के कीड़े जैसा शब्द के इस्तेमाल पर चिराग पासवान ने बोोला कि मैं ऐसे परिवार से आता हूं कि यह मेरा संस्कार नहीं है. उनके पास तो यहां तक हक है कि कल होकर वह हम पर हाथ भी उठा लेंगे तो मैं पलट कर जवाब नहीं दूंगा. वह हमसे उम्र में भी काफी बड़े हैं और रिश्ते में काफी बड़े हैं. क्या यह शोभा देगा कि मैं उन पर पलट कर जवाब दूं?
चिराग पासवान ने बोला कि नीतीश कुमार भी हमसे बड़े हैं, लेकिन मैं उनकी नीतियों का विरोध करता हूं. मेरे चाचा कोई नीति लेकर आएंगे, मैं उससे सहमत अगर नहीं रहूंगा तो मैं उसका भी विरोध करूंगा. हम एक ही परिवार से आते हैं. परिवार के बारे में इस तरह की भाषा कहना गलत है. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live