अपराध के खबरें

लालू प्रसाद यादव को 'बेचारा' बोलने पर सीएम नीतीश को चिराग पासवान ने घेरा, कहे- उनकी ये सोच गलत


संवाद 

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के राष्टीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को 'बेचारा' बोलने के बाद इस शब्द पर बिहार (Bihar) की राजनीति गरमा गई है. इसे लेकर चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को निशाने पर लिया है. उन्होंने बोला "सबसे पहले तो 'बेचारा' शब्द क्या होता है? वह (लालू यादव) हमारे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री थे. लालू यादव ने कईयों को आवाज देने का कार्य किया है. आप (नीतीश कुमार) खुद को इतना बड़ा समझने लगे हैं कि उन्हें 'बेचारा' बोल रहे हैं."चिराग पासवान ने बोला कि इस भाषा के इस्तेमाल के पीछे सीएम की ये सोच गलत है. 

ये न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा है. 

बचाव करना और फंसाना सीएम नीतीश कुमार की कार्यशैली का हिस्सा है. हम सभी ने उन्हें समय-समय पर कानून बदलते देखा है. हम सभी भारत के कानूनों में यकीन करते हैं और कोर्ट जो भी फैैसला लेगी वह निर्विवाद होगा. दरअसल, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को जो जमानत मिली है. कोर्ट में सीबीआई उसका विरोध कर रही है. उसी याचिका के विरोध में सीबीआई की याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई.
सुनवाई से पहले सीएम नीतीश कुमार से जब इस मुद्दे पर उनकी सलाह पूछी गई तो उन्होंने लालू यादव को 'बेचारा' बोल दिया. बता दें पत्रकारों ने सीएम नीतीश कुमार से लालू प्रसाद की जमानत के विरोध में सीबीआई जो सुप्रीम कोर्ट गई है, उसी से जुड़ा प्रश्न पूछा था. इस प्रश्न का जवाब देते हुए सीएम नीतीश ने बोला "वो तो ऐसे ही बेचारे को तंग कर रहे हैं. केंद्र में आजकल जो लोग हैं वो किसी को नहीं छोड़ रहे हैं. वो सभी को तंग कर रहे हैं. जानबूझकर तंग किया जाता है".


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live