अपराध के खबरें

बिहार में लड़कियां भी बेच रहीं शराब? प्रशांत किशोर का बड़ा वर्णन, बोला- 'इस सरकार ने...'

संवाद 


बिहार में शराबबंदी है लेकिन इसको लेकर प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने मंगलवार (8 अगस्त) को बड़ा वर्णन देते हुए बोला कि आज लड़कों के साथ आज लड़कियां भी अवैध तरीके से इसे बेच रही हैं. शराबबंदी से करोड़ों का नुकसान हो रहा है. बिहार में 2 उद्योगों की बात हर कोई कर रहा है. एक है शराब माफिया और दूसरा है बालू माफिया. जहां चले जाइए, आप देखेंगे कि इस सरकार ने शराब का अवैध कारोबार करने वाले लोगों को पैदा किया है.प्रशांत किशोर ने बोला कि शराबबंदी के नाम पर शराब की दुकानें बंद हो गईं लेकिन घर-घर होम डिलीवरी हो रही है. बाइक लेकर शराब के इस कारोबार में नए लड़के, युवा के साथ-साथ लड़कियां भी लगी हुई हैं.

 कई गांव के लोग मुझसे बताते हैं कि लड़कियां भी इस अवैध कारोबार में लगी हुई हैं. 

20 हजार करोड़ का घाटा हो रहा है. ये पैसा पुलिस के हाथ में, प्रशासन के हाथ में और शराब माफिया के हाथ में जा रहा है.पीके ने बोला कि बिहार के गांव-गांव में एक और नई समस्या प्रारंभ हो गई है. जब लोगों को शराब नहीं मिल रही है, तो लोग अलग-अलग प्रकार का नशा कर रहे हैं. कोई स्मैक तो कोई ड्रग्स ले रहा है. ये स्थिति पहले बिहार में नहीं थी. शराब माफिया के साथ बालू माफिया बिहार में काफी ज्यादा ताकतवर हैं. हजारों-करोड़ों रुपये सरकार और बिहार के लोगों का चोरी करके पुलिस और प्रशासन की सहायता से अवैध बालू का कारोबार बिहार में चल रहा है.
बता दें कि प्रशांत किशोर 263 दिनों से बिहार में पदयात्रा कर रहे हैं. मंगलवार को वह समस्तीपुर के राजकीयकृत हाई स्कूल ग्राउंड चकवा कहार के कैंप में थे. प्रशांत किशोर गांव-गांव में लोगों से मिलकर उन्हें मतदान की ताकत का अनुभव दिला रहे हैं. बीते दिनों में प्रशांत किशोर 2500 किलोमीटर से अधिक ज्यादा पद यात्रा कर चुके हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live