अपराध के खबरें

पटना के गांधी मैदान में CM नीतीश कुमार ने किया ध्वजारोहण, स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई

संवाद 


देश आज आजादी के 77 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहा है. इस मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सुबह 08:45 बजे परेड ग्राउंड गांधी मैदान (Patna Gandhi Maidan) में आए. यहां जवानों ने सुबह 08:50 बजे से सलामी दी और 08:52 बजे में उन्होंने परेड का निरीक्षण भी किया. ठीक सुबह 9 बजे उन्होंने ध्वजारोहण किया. इसके बाद नीतीश कुमार ने राज्यवासियों को संबोधित किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्यवासियों एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. 
नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता संग्राम में आहुति देने वाले तमाम वीर सपूतों एवं स्वतंत्रता संग्राम के तमाम सेनानियों को नमन करते हुए बोला कि उनकी शहादत और कुर्बानियों अमर है. 

उनके संघर्ष और कुर्बानी के वजह ही हम सबों को आजादी का यह महान तोहफा मिल पाया है. 

मुख्यमंत्री ने राज्य एवं देशवासियों से निवेदन की है कि वे आपसी भाईचारा, मेल-जोल, सद्भाव, सहिष्णुता का वातावरण बनाये रखें.मुख्यमंत्री ने बोला कि देश की आजादी को अक्षुण्ण रखने के लिए आज के दिन हम सब यह संकल्प लें कि हम अपनी एकता और अखण्डता को बनाए रखेंगे और देश को प्रगति, समृद्धि एवं विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचायेंगे देश का नाम दुनिया में रौशन करते रहेंगे. वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार सरकार के तमाम नेता और मंत्री उपस्थित रहे. बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी भी उपस्थित रहे. आज के दिन के उपलक्ष्य में कई प्रोग्राम का आयोजन किया गया है. गांधी मैदान में कई झांकियां निकलेंगी. इनमें अधिकतर झांकियां बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को प्रदर्शित करेंगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live