अपराध के खबरें

पहली बैठक में केजरीवाल, फिर CM नीतीश, तीसरी मीटिंग में ममता बनर्जी नाराज? जानें क्यों उठे ये सवाल

संवाद 

केंद्र से मोदी सरकार को हटाने के लिए विपक्ष तैयारी कर रहा है और इसी क्रम में शुक्रवार (1 सितंबर) को मुंबई में 'इंडिया' गठबंधन की तीसरी बैठक का आयोजन हुआ.

इस बैठक में 28 दल शामिल हुए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने विपक्षी एकता की मुहिम शुरू की और पहली बैठक भी पटना में हुई. इसके बाद बेंगलुरु और फिर मुंबई में मीटिंग हुई. तमाम बैठकें हुईं और इसमें हर बार किसी न किसी नेता के नाराज होने की खबरें आती रहीं.

पटना में पहली बार 23 जून को सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मीटिंग हुई थी. इस बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे थे और खबर आई थी कि वो पहली बैठक में नाराज होकर गए हैं. उस समय दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र के विधेयक को लेकर अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी कांग्रेस के समर्थन नहीं देने की बात से नाराज चल रही थी. पटना की बैठक में उन्होंने मुद्दा उठाया लेकिन बात नहीं बनी तो वो बैठक खत्म होने से पहले ही निकल गए.

वहीं दूसरी बैठक बेंगलुरु में हुई तो यह खबर सामने आई कि सीएम नीतीश कुमार यहां से नाराज होकर निकल गए. उनके साथ लालू और तेजस्वी यादव भी चले आए. हालांकि नीतीश कुमार ने इसको लेकर यह बयान दिया था कि राजगीर मेला की वजह से जल्दी निकले हैं क्योंकि इस मेले में जाने का उनका कार्यक्रम था. अब जब तीसरी बैठक मुंबई में हुई है तो बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नाराज होने की खबर है. कहा जा रहा है कि वह भी उठकर चली गईं.

सुशील मोदी ने ट्वीट कर क्या कहा?

इसकी चर्चा इसलिए भी क्योंकि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी से राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने सवाल उठाए हैं. सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा- "पटना बैठक से अरविंद केजरीवाल नाराज हो प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़ कर चले गए, बेंगलुरु बैठक से नीतीश कुमार और अब ममता बनर्जी मुंबई बैठक छोड़ कर चली गईं? जब सीताराम येचुरी सीट शेयरिंग पर मुंबई में बोल रहे थे उसी समय कांग्रेस अभिषेक बनर्जी की गिरफ्तारी की मांग बंगाल में कर रही थी!"

टीएमसी ने नाराजगी से किया इनकार

हालांकि तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने नाराजगी की बात से इनकार किया है. सूत्रों का कहना है ममता बनर्जी सीट बंटवारे पर जल्द चर्चा चाहती हैं. बंगाल में लेफ्ट के रुख से उन्हें आपत्ति है, लेकिन अडानी को लेकर जो अटकलें लगाई जा रही हैं वो बेबुनियाद हैं. एक दिन पहले ही टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि इसमें सीट शेयरिंग समेत कई मसलों पर बात हुई.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live