अपराध के खबरें

सुशील मोदी कांग्रेस पर 'फायर', G20 में आए CM नीतीश पर दिया वर्णन, खरगे को क्यों नहीं बुलाया गया? जानिए


संवाद 

दिल्ली में हुए जी20 के सम्मेलन की जिक्र देश-दुनिया में हो रही है. वहीं दूसरी तरफ पार्टियों के बीच सियासत भी जारी है. इस सम्मेलन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को भी आमंत्रित किया गया था और वे गए भी थे. इन सबके बीच कई प्रश्नों को लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कांग्रेस को घेरा है. सीएम नीतीश पर भी बयान दिया है.सुशील कुमार मोदी ने रविवार (10 सितंबर) को बयान जारी करते हुए बोला कि जी-20 सम्मेलन के अवसर पर राष्ट्रपति के रात्रिभोज में सम्मिलित होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घरेलू सियासत को परे रखा, लेकिन उनकी सरकार के मंत्री और पार्टी प्रवक्ताओं ने भारत की बड़ी कूटनीतिक सफलता पर ओछे बयान देकर वैश्विक मुद्दों पर अपनी नासमझी और दुर्भावना ही प्रकट की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को आमंत्रित न किए जाने पर बोला कि जब देश की सबसे बड़ी और सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी सहित किसी दल के अध्यक्ष को आमंत्रण नहीं था, तब कांग्रेस क्यों मुंह फुलाए बैठी रही?

आगे बीजेपी नेता ने बोला कि कांग्रेस बीजेपी-विरोध की सनक में भारत-विरोधी हो गई है,

 इसलिए पार्टी पूर्व अध्यक्ष ने ठीक सम्मेलन के समय विदेश जाकर आयोजन की आलोचना की और उनके अधिकतर मुख्यमंत्रियों ने जी-20 का बहिष्कार किया. वे आमंत्रण के बाद भी रात्रिभोज में सम्मिलित नहीं हुए ताकि सोनिया गांधी नाराज न हो जाएं.
भारत मंडपम् में प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय की प्रतिकृति और मधुबनी पेंटिंग को स्थान देकर बिहार की ब्रांडिंग करने के लिए केंद्र सरकार के प्रति सुशील कुमार मोदी ने आभार प्रकट किया. उन्होंने जी-20 देशों के सफल-सार्थक सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और बोला कि यूक्रेन-रूस टकराव, पर्यावरण संकट और आतंकवाद की चुनौतियों के बीच अमेरिका, रूस, चीन सहित दुनिया की 20 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच सहमति बनाना इसकी बड़ी उपलब्धि थी. कांग्रेस इसे पचा नहीं पाई, इसलिए उसने इस सम्मेलन से दूरी बनाकर कर अपनी हताशा प्रकट की.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live